×

Gorakhpur: प्राइवेट गाड़ी पर हूटर लगाकर घूम रहे थे SDM, पुलिस ने किया सीज

Gorakhpur: गोरखपुर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब गाड़ी रोकी तब चालक ने पुलिस को बताया कि एसडीएम की गाड़ी है। उसके तेवर को देखकर पुलिस हरकत में आ गयी।

Purnima Srivastava
Published on: 19 April 2024 4:56 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर पुलिस ने एसडीएम की प्राइवेट गाड़ी को किया सीज (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: चुनाव में नेता, उनके समर्थक ही नहीं भौकाल के प्रशासनिक अधिकारी भी हूटर और सायरन को लेकर बेचैन है। लेकिन चुनाव आयोग की सख्ती के बाद पुलिस नेताओं के साथ ही अधिकारियों की गाड़ियों को भी पकड़ा जा रहा है। गुरुवार को गोरखपुर पुलिस ने सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज के एसडीएम की प्राइवेट गाड़ी को सीज किया। इस गाड़ी पर एसडीएम साहेब हूटर लगाकर घूम रहे हैं। ये एसडीएम गोरखपुर में तहसीलदार भी रह चुके हैं।

गोरखपुर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब गाड़ी रोकी तब चालक ने पुलिस को बताया कि एसडीएम की गाड़ी है। उसके तेवर को देखकर पुलिस हरकत में आ गयी। नियम विरुद्ध होने का हवाला देते हुए कैंट थाने की पुलिस ने कार्रवाई की। एसडीएम डॉ. संजीव कुमार दीक्षित गोरखपुर में तहसीलदार भी रह चुके हैं। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने गलत तरीके से हूटर लगाने, फर्जी पास लगाकर चलने और गाड़ी के डैश बोर्ड पर पुलिस का पीकैप रखकर चलने वाले वाहनों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले में लगातार कार्रवाई चल रही है। फर्जी पास के मामले पूर्व में एक पूर्व मंत्री के बेटे पर इस मामले में कैंट थाने में केस भी दर्ज किया गया था। वहीं फर्जी दरोगा भी इसी तरह की चेकिंग के दौरान पकड़ा गया था।

कई अधिकारी हूटर लगाकर चल रहे

गुरुवार को एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई रेलवे जीएम ऑफिस के पास से जा रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक प्राइवेट कार पर पड़ी, जिस पर हूटर लगा हुआ था। उन्होंने तत्काल वाहन को रोकवा लिया और कैंट पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने पूछताछ की तो चालक ने बताया कि यह वाहन डुमरियागंज के एसडीएम की है, जो पहले गोरखपुर सदर तहसीलदार भी रह चुके हैं। पुलिस ने वाहन को नियमानुसार न चलने पर सीज कर दिया है। हालांकि, पुलिस की कार्रवाई होने के बाद एसडीएम ने संपर्क भी किया था लेकिन तब तक कार्रवाई हो चुकी थी। अभी भी कई अधिकारी ऐसे हैं जो हूटर लगाकर चल रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story