Gorakhpur News: कबाड़ की दुकान में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान

Gorakhpur News: गोरखपुर में अज्ञात कारणों से एक कबाड़ की दुकान में आग लग गई। आग दुकान से बगल के घर तक भी पहुंच गई। इसमें लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

Purnima Srivastava
Published on: 7 April 2024 12:56 PM GMT
आग पर काबू करने का प्रयास करता दमकल कर्मी।
X

आग पर काबू करने का प्रयास करता दमकल कर्मी। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चौरीचौरा थानाक्षेत्र के फुटहवाइनार में 32 केवी उपकेंद्र के पास में अज्ञात कारणों से कबाड़ की दुकान में आग लग गई। आग की लपट पड़ोस के एक मकान में पहुंच गई। जिस घर में रखा लाखों रुपए का सामान खाक हो गया। पांच दमकल की गाड़ियों ने पांच घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से बिजली निगम को भी लाखों रुपये का नुकसान हुआ। इस आग से घंटों तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

पांच घंटे में आग पर पाया गया काबू

एम्स क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी विद्यासागर जायसवाल की फुटहवाइनार चौराहे के बगल में कबाड़ की दुकान है। रविवार को सुबह तीन बजे अज्ञात कारणों आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग की लपट देख स्थानीय पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दिया। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद पांच घंटे में आग पर काबू पाया गया। कबाड़ के दुकानदार के अनुसार लगभग दस लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं बगल में स्थित रमेश जायसवाल के मकान में भी आग के लपटों के कारण लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। मौके पर थाना प्रभारी आशीष कुमार सिंह, तरकुलहा चौकी प्रभारी अभिषेक राय सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

गेंहू की फसल हो रही स्वाहा, किसान परेशान

बिजली निगम दिन में कटौती तो कर रहा है लेकिन हाईटेंशन तार की चिंगारी से गेंहू की सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो रही है। रविवार को भी गोरखपुर के चिलुआताल और सहजनवा क्षेत्र में गेंहू की फसल में आग लग गई। चिलुआताल थाना क्षेत्र के मजनू चौकी क्षेत्र के बंजरहा ताल में गेहू के खेत रविवार को सुबह नौ बजे के आस पास अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया। जहां आग लगी वहां से चंद मीटर पर करंजहवा पेट्रोल पम्प भी है। सूचना पर पहुंची पांच फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने तीन घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story