Gorakhpur News: ऋण माफी का अफवाह फैलाने के आरोप में नपे श्रवण निराला, बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर रहे चुके हैं श्रवण

Gorakhpur News: माइक्रो फाइनेंस इंस्टीट्यूशन नेटवर्क के वीसी की ओर से फरेंदा थाने में अंबेडकर जनमोर्चा अध्यक्ष समेत तीन के खिलाफ ग्रामीणों को उकसाने व ऋणमाफी की अफवाह फैलाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है।

Purnima Srivastava
Published on: 15 Oct 2024 4:06 PM GMT
Gorakhpur News ( Pic- Newstrack)
X

Gorakhpur News

Gorakhpur News: माइक्रो फाइनेंस कंपनियों का ऋण माफी को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में अंबेडकर जनमोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा गौतम, उनके सहयोगी श्रवण कुमार निराला व उनके सदस्यों पर महराजगंज जिले के फरेंदा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा माइक्रो फाइनेंस कंपनी की तहरीर पर दर्ज हुआ है। गोरखपुर यूनिवर्सिटी में छात्र संघ का चुनाव लड़ चुके श्रवण निराला बसपा के कोआर्डिनेटर रह चुके हैं। बता दें कि गोरखपुर पुलिस और प्रशासन पिछले तीन दिनों से परेशान है। महराजगंज, कुशीनगर से लेकर गोरखपुर की हजारों महिलाएं गोरखनाथ पहुंच रही हैं। जिससे पुलिस से लेकर प्रशासन के पांव फूल गए हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी की तरफ से प्रेस नोट भी जारी किया गया। जिससे अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है।

माइक्रो फाइनेंस इंस्टीट्यूशन नेटवर्क के वीसी की ओर से फरेंदा थाने में अंबेडकर जनमोर्चा अध्यक्ष समेत तीन के खिलाफ ग्रामीणों को उकसाने व ऋणमाफी की अफवाह फैलाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है। फाइनेंस नेटवर्क के वीसी धीरज सोनी ने आरोप लगाया कि अंबेडकर जनमोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा गौतम, उनके सहयोगी श्रवण कुमार निराला व उनके सदस्यों ने उनके नेटवर्क से समूह लोन लेने वाली महिला समूहों को लोन न भरने के लएि उकसाया जा रहा है। उनकी संस्था आरबीआई से अधिकृत है। फरेंदा पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने सीमा गौतम, श्रवण कुमार निराला व उनके सहयोगी के विरुद्ध केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की विवेचना एसआई गंगाराम यादव कर रहे हैं।

तीसरे दिन भी गोरखनाथ मंदिर पहुंची महिलाएं

माइक्रो फाइनेंस कंपनियों के ऋण की माफी के अफवाह को लेकर लगातार तीसरे दिन सुबह 10 बजे 50 से अधिक महिलाएं गोरखनाथ पहुंच गईं। सूचना में गोरखनाथ थाने के प्रभारी शशिभूषण राय मौके पर पहुंच गए। महिलाओं को समझा बुझाकर वापस भेजा। इसके बाद एनआरएलएम के उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद सिंह मंगलवार को मातहतों के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जिला प्रशासन ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि सरकार की तरफ से किसी प्रकार की ऋण माफी की घोषणा नहीं की गई है। प्रशासन की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि कुछ अवांछित तत्व द्वारा माइक्रो फाइनेंस कंपनियों द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दिये गए ऋण के माफी को लेकर भ्रामक सूचना फैलाई गयी है। जिसके कारण महिलाएं बिना स्पष्ट जानकारी के बार-बार गोरखनाथ मंदिर प्रागंण में आ रही है। ऐसे में भ्रामक सूचना प्रसारित करने के साथ ऋण माफी का फर्जी फार्म भरवाने वाले अवांछित तत्वों को चिन्हित कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story