Gorakhpur News: स्लीपर बस से हो रही तस्करी, फिर लाखों रुपये के मोबाइल और पार्ट्स पकड़े गए

Gorakhpur News: जीएसटी की एसआईबी टीम को ऐसी सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। पता लगा था कि दिल्ली व बाहर के राज्यों से बिना जीएसटी भुगतान किए और ई-पे बिल के बस से लाखों रुपये का सामान गोरखपुर लाया जा रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 29 July 2024 4:22 PM GMT
Smuggling being done through sleeper bus, mobiles and parts worth lakhs of rupees seized
X

स्लीपर बस से हो रही तस्करी, फिर लाखों रुपये के मोबाइल और पार्ट्स पकड़े गए: Photo- Social Media

Gorakhpur News: वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की टीम ने सोमवार को सहजनवां बस स्टैंड के पास कार्रवाई करते हुए 15 लाख से अधिक के छह नग मोबाइल फोन व एसेसरीज जब्त किया। बिना पक्के बिल व ई-वे बिल का यह माल दिल्ली से गोरखपुर परिवहन किया जा रहा था। मौके पर मौजूद व्यापारी जीएसटी टीम द्वारा जब्त माल का कागज मांगें जाने पर दिखा नहीं पाएं। अब टीम बरामद माल का सत्यापन कर संबंधित व्यापारी के सामने आने पर जुर्माना वसूल करेगी।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-दो संजय कुमार व ज्वाइंट कमिश्नर एसआइबी विवेक सिंह के निर्देश पर मिली जानकारी के आधार पर दोपहर तीन बजे सचल दल द्वितीय इकाई असिस्टेंट कमिश्नर राघवेंद्र राय के नेतृत्व में सहजनवां स्थित बस स्टैंड पहुंची। जहां दिल्ली से बस से परिवहन कर लाया जाता हुआ छह नग माल मिला। मौके पर इसकी माल को गंतव्य तक पहुंचाने वाले जांच टीम को माल का बिल व ई-वे बिल नहीं दिखा सकें। जिसके बाद टीम द्वारा माल को जब्त करते हुए कार्यालय लाया गया। टीम में राज्यकर अधिकारी राजेश सिंह, अजित सिंह व पुलिस बल शामिल रहे।

रेकी कर रही थी टीम

जीएसटी की एसआईबी टीम को ऐसी सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। पता लगा था कि दिल्ली व बाहर के राज्यों से बिना जीएसटी भुगतान किए और ई-पे बिल के बस से लाखों रुपये का सामान गोरखपुर लाया जा रहा है। इनमें शृंगार, मोबाइल फोन, इलेक्ट्राॅनिक, प्लाईवुड व अन्य सामान शामिल होते हैं। मुखबिरों की सूचना पर टीम दिल्ली और जयपुर से गोरखपुर आने वाली स्लीपर बसों की रेकी कर रही थी। इसके अलावा गोरखपुर से इन राज्यों में जाने वाली बसों में भी नेपाल से तस्करी का सामान भेजे जाने की सूचना थी। हालांकि ऐसी कार्रवाई पहले भी हो चुकी है। लेकिन तस्करी के इस खेल पर अंकुश नहीं लग सका है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story