×

Gorakhpur Video: बिना हेलमेट बुलेट चलाने पर सपा नेत्री काजल का हुआ चालान तो निकल पड़ीं पुलिस वालों को पकड़ने

Gorakhpur News: एक पुलिस वाले को बिना हेलमेट बुलेट चलाते पकड़ा और फेसबुक लाइव पर आ गईं। वह कहती हैं कि रोज 10 पुलिस वालों को बिना हेलमेट चलाते हुए पकड़ेगीं। कानून सभी के लिए बराबर होना चाहिए।

Purnima Srivastava
Published on: 3 Aug 2023 4:22 AM GMT

Gorakhpur News: गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में अपार्टमेंट में बिना हेलमेट के बुलेट चला रही सपा नेत्री और पूर्व महापौर प्रत्याशी काजल निषाद का 1000 रुपये का चालान हुआ तो वह बुधवार की रात खुद पुलिस वालों की हकीकत बयां करने निकल पड़ीं। शहर में एक पुलिस वाले को बिना हेलमेट बुलेट चलाते पकड़ा और फेसबुक लाइव पर आ गईं। वह कहती हैं कि रोज 10 पुलिस वालों को बिना हेलमेट चलाते हुए पकड़ेगीं। कानून सभी के लिए बराबर होना चाहिए।

अभिनेत्री एवं सपा नेत्री काजल निषाद का बिना हेलमेट पहने बुलेट चलाने का वीडियो दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसको यातायात विभाग ने गंभीरता से लिया है। नियम के उल्लंघन पर उनका 1000 रुपये का चालान काटा गया है। वायरल वीडियो रामगढ़ताल क्षेत्र के एक अपार्टमेंट के पास का बताया जा रहा है। एसपी ट्रैफिक श्याम देव बिंद ने बताया कि वायरल वीडियो में वह बिना हेलमेट बुलेट चला रहीं हैं। जो यातायात नियम के विरूद्ध हैं। इस पर 1000 रुपये का चालान काटा गया है।

सपा नेत्री के लपेटे में आ गए दारोगा, बोले-हेलमेट से गर्मी होती है

इस कार्रवाई से सबक लेकर काजल निषाद बुधवार की रात खुद बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वालों को पकड़ने के लिए निकल पड़ी। शहर में पैडलेगंज के पास उन्होंने एक दारोगा को बिना हेलमेट बुलेट चलाते हुए दारोगा को पकड़ लिया। सपा नेत्री ने तत्काल फेसबुक पर लाइव हो गईं। जिसके बाद दारोगा सफाई देने लगे कि हेलमेट तो है ही। फिर बोले, हेलमेट में गर्मी होती है, इस लिये नहीं पहना। वायरल वीडियो में दारोगा कहते हुए दिख रहे हैं कि ‘आप यह नहीं कहिये कि आपने मुझे दौड़ा कर पकड़ा है। अपनी भाषा को ठीक करिये।’ देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग जुट गए। वे भी बिना हेलमेट वाले दारोगा का वीडियो बनाने लगे।

कालज ने कहा, मेरा चालान ठीक, लेकिन पुलिस भी तो हेलमेट लगाए

सपा नेत्री ने कहा कि बिना हेलमेट के 1000 रुपये का चालान कर ट्रैफिक पुलिस ने मुझे मुफ्त का विज्ञापन दे दिया। अपार्टमेंट के अंदर गाड़ी सीखने में हेलमेट नहीं लगाना चालान के दायरे में आता है तो जुर्माना अवश्य दूंगी। लेकिन सभी का चालान करने वाले पुलिस और ट्रैफिक के लोगों को भी तो इसका अनुपालन करना होगा। अब से रोज आठ से दस पुलिस वालों को बिना हेलमेट गाड़ी चलाने में फेसबुक पर लाइव करूंगी। देखती हूं कि एसपी ट्रैफिक कब दारोगा जी का चालान करते हैं।

मुश्किल में पुलिस वाले, हेलमेट पहनने को मजबूर

सपा नेत्री द्वारा बिना हेलमेट वाले पुलिस वालों को सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद पुलिस और ट्रैफिक के जवानों में दहशत देखी जा रही है। एक पुलिस वाले ने बताया कि अब तो सभी के हाथ में मोबाइल है। हेलमेट पहनना मजबूरी हैं। सभी पुलिस वालों में इसका खौफ दिख रहा है।

Purnima Srivastava

Purnima Srivastava

Next Story