UP Police Exam 2024: सस्पेंड महिला सिपाही के मोबाइल में STF को मिले 5 प्रवेश पत्र, खुल सकता है बड़ा मामला

UP Police Exam 2024: एसटीएफ ने गोरखपुर के बांसगांव कस्बे में रहने वाली जिस सस्पेंड महिला आरक्षी को हिरासत में लिया है, वह श्रावस्ती जिले में तैनात है। उसके मोबाइल फोन में पांच अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 23 Aug 2024 2:22 AM GMT
UP Police Exam 2024
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

UP Police Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क दिख रहे हैं। वहीं, जालजास भी गोलमाल करने की फिराक में हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एसटीएफ में सस्पेंड महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। महिला के पास आधा दर्जन प्रवेश पत्र भी मिले हैं। एसटीएफ महिला और उसके साथ पकड़े गए सदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

एसटीएफ ने गोरखपुर के बांसगांव कस्बे में रहने वाली जिस सस्पेंड महिला आरक्षी को हिरासत में लिया है, वह श्रावस्ती जिले में तैनात है। उसके मोबाइल फोन में पांच अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं। पकड़े गए आरोपितों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है। बांसगांव पुलिस को गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि कस्बे की रहने वाली एक महिला सिपाही के घर कुछ लोग लग्जरी चार पहिया वाहन से पहुंचे हैं। बताया गया कि उसके घर पहुंचे लोगों ने कई अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती परीक्षा पास कराने का भरोसा दिया है और रुपये मांग रहे हैं। अधिकारियों को जानकारी हुई तो उनके निर्देश पर पहुंची एसटीएफ गोरखपुर यूनिट की टीम ने सस्पेंड महिला सिपाही समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया। सस्पेंड महिला सिपाही के मोबाइल फोन में जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मिले हैं वह उन्हें अपना रिश्तेदार बता रही है।

दिल्ली का युवक आया था अभ्यर्थियों से रुपये लेने

पूछताछ में पता चला कि एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है, जो अभ्यर्थियों से रुपये लेने गोरखपुर आया था। पकड़े गए दो युवकों में एक चालक व दूसरा निजी सुरक्षाकर्मी है। सभी आरोपितों के मोबाइल फोन को कब्जे में लेने के साथ ही टीम पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, महिला सिपाही ने अपने भाई और रिश्तेदार तथा परिचित मिलाकर पांच लोगों का सिपाही भर्ती के लिए जालसाज को ठेका दिया था। प्रति व्यक्ति पांच लाख रुपये में सौदा किया था और परीक्षा से पहले पैसा लेने आया था। महिला सिपाही के साथ ही दिल्ली से आए जालसाज से एसटीएफ पूछताछ कर रही है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story