Gorakhpur News: इजराइल के विरोध में नुक्कड़ नाटक, दिशा फाउंडेशन के आठ सदस्यों की पुलिस को तलाश

Gorakhpur News: दिशा फाउंडेशन ने पिछले दिनों घासीकटरा चौराहे पर प्रदर्शन करने के साथ ही पोस्टर लहराया। पुलिस को खबर लगी तो प्रदर्शन करने वाले मौके से निकल गए। दरोगा की तहरीर पर तिवारीपुर थाना पुलिस ने दिशा फाउंडेशन की जिला प्रभारी समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

Ragini Sinha
Published on: 8 Oct 2024 1:48 AM GMT
Gorakhpur News: इजराइल के विरोध में नुक्कड़ नाटक, दिशा फाउंडेशन के आठ सदस्यों की पुलिस को तलाश
X

Gorakhpur News (Pic-Social Media)

Gorakhpur News: इजराइल और ईरान के बीच युद्ध के साथ ही यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर गोरखपुर पुलिस बेहद सतर्क है। गोरखपुर पुलिस ने इजराइल के विरोध में नुक्कड़ नाटक करने वाले दिशा फाउंडेशन के आठ सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। वहीं पदाधिकारी इसे अभिव्यक्ति पर आजादी पर हमला बता रहे हैं।

दिशा फाउंडेशन ने पिछले दिनों घासीकटरा चौराहे पर प्रदर्शन करने के साथ ही पोस्टर लहराया। पुलिस को खबर लगी तो प्रदर्शन करने वाले मौके से निकल गए। दरोगा की तहरीर पर तिवारीपुर थाना पुलिस ने दिशा फाउंडेशन की जिला प्रभारी समेत आठ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। तिवारीपुर के घासीकटरा पुलिस चौकी पर तैनात दरोगा हिमांशु शेखर ने तहरीर में लिखा है कि रविवार शाम वह क्षेत्र में भ्रमणशील थे, इसी दौरान सूचना मिली कि दिशा फाउंडेशन की जिला प्रभारी अंजलि अपनी सहयोगी रुबी, सौम्या, सुमन, अदिति, दीपक, धर्मराज व धर्मराज के साथ इज्जरायल के विरोध व फिलीस्तीन के समर्थन में नुक्कड़ नाटक कर रहे हैं। इसके लिए किसी सक्षम अधिकारी से उन्होंने अनुमति नहीं ली है। नाटक के दौरान ही वह इजराइल के विरोध में पोस्टर लहरा रहे हैं। इन लोगों का कृत्य निषेद्याज्ञा का उल्लंघन होने के साथ ही जन भावना को भड़काने वाला है।

नरसिंहानंद के खिलाफ जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

मुस्लिम पैगंबर के खिलाफ यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर मुस्लिम वर्ग में आक्रोश है। मस्जिद कादरिया गुलशन असुरन पोखरा, इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी, हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी से जुड़े लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम आरती साहू को सौंपा और रासुका के तहत सजा की मांग की गई। वहीं शिया फेडरेशन ने एसपी सिटी अभिनव त्यागी को ज्ञापन सौंप नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story