×

Khelo India University Games: गोरखपुर विश्वविद्यालय की रंजना को स्वर्ण और बिट्टू को रजत पदक

Khelo India University Games: दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की एथलेटिक्स टीम की खिलाड़ी बिट्टू ने सिल्वर और रंजना राजपूत ने गोल्ड मेडल जीता है।

Purnima Srivastava
Published on: 28 Feb 2024 10:51 AM GMT
गोरखपुर विश्वविद्यालय की रंजना ने स्वर्ण और बिट्टू ने रजत पदक जीता।
X

गोरखपुर विश्वविद्यालय की रंजना ने स्वर्ण और बिट्टू ने रजत पदक जीता। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: असम के गुवाहाटी एवं पूर्वोत्तर राज्य के अन्य शहरों में चल रहे चौथे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023-24 के 10वें दिन दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की एथलेटिक्स टीम की खिलाड़ी बिट्टू ने 5000 मीटर दौड़ की स्पर्धा मे शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 मिनट 52 सेकंड के साथ सिल्वर मेडल प्राप्त किया l इसी स्पर्धा में कुछ ही समय बाद हुए महिला वर्ग के फाइनल में विश्वविद्यालय की खिलाडी रंजना राजपूत ने सभी खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए 17 मिनट 24 सेकंड का समय निकालकर विश्वविद्यालय को स्वर्णिम सफलता दिलाते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त कियाl

कुलपति प्रो पूनम टंडन ने खिलाड़ियों को दी बधाई

देश की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता मे मेडल पाना इस लिए और महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इसमें नेशनल यूनिवर्सिटी गेम्स की अलग अलग स्पर्धायों के श्रेष्ठ आठ खिलाडी अपनी स्पर्धायों मे प्रतिभाग करते है। विश्वविद्यालय टीम के खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो पूनम टंडन ने खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनायें प्रेषित की है। उन्होंने ऐलान किया है कि खिलाड़ियों को विश्वविद्यालय स्तर पर सम्मानित किया जायेगा l विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के सचिव एवं प्रतियोगिता मे विश्वविद्यालय के कंटिजेंट मैनेजर डॉ. राज वीर सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स मे इस बार 6 खिलाडी एथलेटिक्स एवं 2 कुश्ती के खिलाड़ियों सहित कुल 8 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था, कुश्ती टीम के पहलवान विकास चौहान ग्रीको रोमन के 55 किलोग्राम भार वर्ग मे एक कड़े मुकाबले मे पॉइंट के आधार पर मामूली अंतर से ब्रॉज मेडल से चूक गए l एथलेटिक्स टीम की कु निशा 10000 मीटर दौड़ में चौथे स्थान पर रही l विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष प्रो विमलेश कुमार मिश्र, उपाध्यक्ष प्रो. विजय चहल एवं प्रो. अलोक कुमार गोयल कोषाध्यक्ष के साथ प्रशिक्षक चंद्रप्रकाश सिंह एवं रूबी मौर्या खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

सेंट्रल जोन डेलीगेसी का पुरस्कार वितरण 4 मार्च को

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर के सेंट्रल जोन डेलीगेसी के तत्वाधान में एवं कुलपति प्रोफेसर पूनम टंडन जी के निर्देशन में आयोजित सभी 14 प्रतियोगिताओं के परिणाम आ चुके हैं। इन परिणामों की घोषणा करते हुए उपाध्यक्ष प्रोफेसर शिखा सिंह ने बताया कि सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत एवं प्रमाण पत्र वितरित करने के उद्देश्य से चार मार्च को एक पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन संवाद भवन में किया जाएगा। इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ संजय निषाद होंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर गोरखपुर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के प्रथम नागरिक मेयर डॉक्टर मंगलेश कुमार श्रीवास्तव होंगे।

इन्होंने जीती प्रतियोगिता

कहानी लेखन में रितिका तिवारी बीएलएलबी चतुर्थ सेमेस्टर को प्रथम, निबंध लेखन में प्रथम स्थान जानवी शाहा, प्रथम सेमेस्टर, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता सुमित कसौधन एमकॉम प्रथम सेमेस्टर को प्रथम, गायन प्रतियोगिता में उत्कर्ष पांडे बीए छठे सेमेस्टर ने प्रथम स्थान, कार्टून प्रतियोगिता में स्वप्निल श्रीवास्तव एमए चतुर्थ सेमेस्टर और पूजा बीए चतुर्थ सेमेस्टर ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में उमा भारती एमए द्वितीय सेमेस्टर ने प्रथम, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में हर्षित गुप्ता एमए चतुर्थ सेमेस्टर ने प्रथम स्थान, चित्रकला पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिष्ठा मिश्रा एमए चतुर्थ सेमेस्टर ने प्रथम और फोटोग्राफी प्रतियोगिता में अदिति गुप्ता ने पहला स्थान प्राप्त किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story