Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में फिर बदला परीक्षा का समय, नाराज छात्रों का प्रदर्शन

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में एक बार फिर परीक्षा का समय बदलने से कई विद्यार्थियों की परीक्षा छूट गई। नाराज छात्रों ने इस पर विरोध प्रदर्शन किया।

Purnima Srivastava
Published on: 10 April 2024 12:48 PM GMT
नाराज विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन।
X

नाराज विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं का जिम्मेदारों ने मजाक बना कर रख दिया है। तकनीकी के इस युग में विश्वविद्यालय परीक्षार्थियों को समय सारिणी में हो रहे बदलाओं की जानकारी देने में नाकाम साबित हो रहा है। बुधवार को दूसरी पाली में परीक्षा देने पहुंचे करीब 100 छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कहते हुए लौटा दिया कि उनकी परीक्षा सुबह ही हो चुकी है। जिससे नाराज छात्र-छात्राओं ने कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रशासन की तरफ से कोई ठोस भरोसा नहीं दिया जा सका है।

70 से अधिक परीक्षार्थियों की छूटी परीक्षा

विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षा के साथ ही प्राइवेट, बैक पेपर, अंक सुधार आदि की परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू हुई हैं। बुधवार को दूसरी पाली की परीक्षा एक बजे से शुरू हुई। इस दौरान परीक्षा देने पहुंचे करीब 70 से अधिक परीक्षार्थियों के पांव से जमीन तब खिसक गई जब उन्हें बताया गया कि उनकी परीक्षा सुबह ही हो चुकी है। इसके बाद नाराज छात्र-छात्राएं कुलपति कार्यालय पहुंचे। वहां पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। बता दें कि विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल तीन बार बदला गया। पहली बार टाइम टेबल 18 मार्च को जारी किया गया था। उसके बाद 2 अप्रैल को संशोधित टाइम-टेबल जारी किया गया। तीसरी बार 4 अप्रैल को टाइम टेबल बदला जा चुका है। पिछले टाइम टेबल के मुताबिक सुबह 7-10 और दोपहर 2-5 बजे तक परीक्षा होनी थी। अपडेटेड टाइम टेबल में परीक्षा सुबह 8-11 बजे और दोपहर 1-4 बजे तक परीक्षाएं निर्धारित की गई थीं। इसके अलावा दोपहर की पाली में होने वाली कई परीक्षाएं सुबह की पाली में कराने का निर्णय लिया गया था। इससे जो परीक्षार्थी तीसरी बार जारी समय सारिणी नहीं देख सके, वे दूसरी पाली में ही परीक्षा देने पहुंच रहे हैं।

9 अप्रैल को भी छूटी थी कईयों की परीक्षाएं

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षा-2024 मंगलवार को प्रारंभ हो गई हैं। परीक्षा के पहले दिन पहली पारी में विश्वविद्यालय केंद्र पर पंजीकृत 2674 विद्यार्थियों में से 2268 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। कुछ विद्यार्थी जो 4 अप्रैल को वेबसाइट पर जारी संशोधित समय सारणी नहीं देख पाने की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए थे। उनके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पेशल परीक्षा का आयोजन 12 मई को किया है। रविवार को आयोजित यह परीक्षा दिन में 1 बजे से 4 बजे के बीच होगी। यह परीक्षा केवल छूटे हुए विद्यार्थियों की होगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story