Gorakhpur News: प्रभु राम के नाम पर सर्जरी से लेकर परामर्श तक फ्री, चिड़ियाघर में भी छूट, जानें गोरखपुर में क्या है तैयारी

Gorakhpur News: गोरखपुर में डॉक्टरों ने राम अक्षर वाले लोगों की फ्री सर्जरी से लेकर परामर्श का इंतजाम कर दिया है।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Jan 2024 4:09 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 4:49 AM GMT)
gorakhpur zoo
X

gorakhpur zoo  (photo social media)

Gorakhpur News: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को हो रहे भव्य आयोजन से हर कोई किसी न किसी रूप में जुड़ना चाह रहा है। गोरखपुर में डॉक्टरों ने राम अक्षर वाले लोगों की फ्री सर्जरी से लेकर परामर्श का इंतजाम कर दिया है। वहीं गोरखपुर के चिड़ियाघर में भी राम नाम वालों को छूट दिया जाएगा। वहीं अपार्टमेंट से लेकर मोहल्लों में भी सुंदरकांड और हनुमान चालिसा के पाठ के लिए तैयारी हो रही है।

आईएमए से जुड़े गोरखपुर के सात अस्पतालों ने 22 जनवरी को लेकर जरूरतमंदों को सुविधा देने को लेकर पहल की है। इसकी शुरुआत आईएमए के सचिव और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को होने जा रही है। ऐसे में जिन मरीजों के नाम में राम लिखा होगा। उनसे ओपीडी में परामर्श शुल्क नहीं लिया जाएगा। ऐसे मरीजों के जांच और ऑपरेशन में भी विशेष छूट दी जाएगी। आईएमए सचिव व अंश आर्थोपेडिक सेंटर के संचालक डॉ. अमित मिश्रा ने इस अभियान की शुरुआत भी की। उन्होंने बकायदे इसके लिए नोटिस निकाल दिया। उन्होंने बताया कि मरीजों के नाम की तस्दीक आधार कार्ड से ही होगी। गोरखनाथ रोड स्थित कात्यायनी हॉस्पिटल, पार्क रोड स्थित त्रिमूर्ति हॉस्पिटल, गीता वाटिका स्थित पीसी हॉस्पिटल, राप्ती नगर स्थित बाम्बे हॉस्पिटल, बेतियाहाता स्थित पीसी हार्ट केयर सेंटर, पार्क हॉस्पिटल, जेल रोड स्थित सृजन आई केयर सेंटर के संचालक भी इसमें शामिल हुए। यह सभी जाने-माने चिकित्सक हैं। चिकित्सकों ने 22 जनवरी तक राम नाम वाले मरीज को फ्री में देखने का फैसला किया है।

चिड़ियाघर में राम नाम वालों को टिकट आधे दाम पर

गोरखपुर चिड़ियाघर ने जिन पर्यटकों के नाम में 'राम' आते हैं, उन्हें उनकों टिकट में 50% की छूट देने का निर्णय लिया है। इस सुविधा का लाभ पाने के लिए उन्हें अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान गोरखपुर के निदेशक डॉ. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया, कि यह सुविधा एक दिन के लिए ही होगी। 21 जनवरी दिन रविवार को प्राणि उद्यान में आने वाले आगंतुकों में से ऐसे आगंतुकों को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा। प्राण प्रतिष्ठा का होगा लाइव टेलिकास्ट हालांकि, 22 जनवरी को सोमवार होने के कारण प्राणि उद्यान में साप्ताहिक अवकाश रहता है। लेकिन, प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर को देखते हुए निदेशक डॉ. मनोज कुमार शुक्ला द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story