×

Gorakhpur: डीजे पर डांस में मगन घराती-बराती, सूट-बूट वाले चोर उड़ा ले गए दुल्हन के गहने

Gorakhpur Crime: बाईपास पर स्थित गंगा रिसॉर्ट से शादी समारोह के दौरान दुल्हन के कमरे से गहनों की चोरी का पुलिस ने केस दर्ज किया है।

Purnima Srivastava
Published on: 26 April 2024 2:16 AM GMT
thieves looted bride jewellery
X

सूट-बूट वाले चोर उड़ा ले गए दुल्हन के गहने  (photo: social media )

Gorakhpur Crime: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में शादियों के दौरान दुल्हन से लेकर शरीक होने वाली महिलाओं के गहनों पर हाथ साफ करने वाला एक गैंग सक्रिय है। पिछले एक साल में 30 से अधिक शादियों में सूट-बूट वाले चोर करोड़ों रुपये के आभूषण की चोरी कर चुके हैं। एक बार फिर शहर के गंगा रिसार्ट में सूट-बूट वाले चोरों ने दुल्हन के लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर दिया है।

बाईपास पर स्थित गंगा रिसॉर्ट से शादी समारोह के दौरान दुल्हन के कमरे से गहनों की चोरी का पुलिस ने केस दर्ज किया है। असल में यहां परिवारवालों ने दूल्हे को गिफ्ट देने के लिए सोने की चेन, अंगूठी और घड़ी सहित कई सामान एक बैग में रखा था। रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के आजाद नगर पूर्वी निवासी डॉ. अजय कुमार मिश्रा बांसगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात हैं। उनकी बेटी की शादी देवरिया बाईपास स्थित गंगा रिसॉर्ट से 21 अप्रैल को हुई है। शादी के दिन परिवार के लोग दूल्हे-दुल्हन का सारा सामान रिसॉर्ट में लेकर गए और वहां दुल्हन के कमरे में आलमारी में रख दिया। डॉ. अजय कुमार मिश्र ने बताया कि आलमारी से दूल्हे को गिफ्ट देने के लिए रखी गई एक चेन, तीन अंगूठी, घड़ी सहित अन्य सामान चोरी हो गए। पुलिस को संदेह है कि रिसार्ट के कर्मचारियों ने ही गहनों पर हाथ साफ किया है।

सूट-बूट वाले चोरों पर पुलिस की नजर

शादी के सीजन में मैरेज हाउस या रिसॉर्ट में चोरी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पहले इस तरह की चोरी पर सिर्फ करीबी लोगों पर ही शक जाता था। लेकिन, अब कर्मचारियों के साथ ही सूट-बूट में आए चोरों पर भी शक जाता है। 2023 में मैरेज हाउस में सामने आईं चोरी की तीन वारदातों में दो में सूट-बूट में ही चोर अंदर पहुंचे थे और चोरी करने के बाद इत्मीनान से निकल गए थे। गोरखनाथ इलाके के बरगदवा स्थित ग्रैंड रोमानिया मैरेज हाउस में सूट-बूट में आए चोर खाए-पीए और फिर लिफाफों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। बैग में करीब 1.25 लाख रुपये, एक सोने की नेकलेस और घर की चाबी थी। मैरेज हाउस की सीसी टीवी फुटेज में चोरों की पूरी हरकत कैद हो गई है। कोतवाली क्षेत्र के शिप्रा लॉन मैरिज हाउस में दो बार चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने फरवरी 2023 में शादी समारोह में पहुंचे व्यक्ति का 10 हजार रुपए कैश और महिला के जेवरात उड़ा दिया। कुछ महीने पहले भी यहां कार से पहुंचीं महिलाओं ने दुल्हन के लिए रखे 10 लाख रुपये के जेवरात चुरा लिए थे। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। बावजूद इसके अब तक चोरी करने वाली महिलाएं नहीं पकड़ी जा सकी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story