Gorakhpur News: ताल किनारे शौच करने गए शिक्षक की बाइक ले गए चोर, सबक सिखाने के लिए तो नहीं हुआ ये काम?

Gorakhpur News: गोरखपुर के गगहा इलाके के सिहाइजपार के पास प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ताल किनारे शौच करने गए थे। इसी दौरान शिक्षक की बाइक चोर लेकर फरार हो गए।

Purnima Srivastava
Published on: 18 Sep 2024 3:09 AM GMT
Gorakhpur News ( Pic- Social- Media)
X

Gorakhpur News ( Pic- Social- Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर को जिला प्रशासन ने ओडीएफ प्लस घोषित कर रखा है। इसका मतलब यह हुआ कि सभी घरों में शौचालय की सुविधा दी गई है। यदि किसी के घर में शौचालय की सुविधा नहीं है तो उन्हें पब्लिक टॉयलेट की सुविधा है। ओडीएफ प्लस जिले में ताल किनारे शौच करने गए शिक्षक की बाइक चोरी चर्चा में है। पहला ये कि आखिर शिक्षक घर में शौच के बजाए रूटीन में ताल किनारे क्यों शौच करते थे, दूसरा, ओडीएफ प्लस जिले में उनके घर में शौचालय नहीं है क्या?

गोरखपुर के गगहा इलाके के सिहाइजपार के पास प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ताल किनारे शौच करने गए थे। इसी दौरान शिक्षक की बाइक चोर लेकर फरार हो गए। बाइक स्टार्ट होने पर आवाज सुनकर वह झटपट भागे भी, लेकिन तब तक आरोपित आंखों से ओझल हो चुके थे। शिक्षक की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। क्षेत्र के गडही निवासी एक शख्स से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि वह एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं। शाम को घर आते समय गांव के बाहर ताल देवन्ना में सड़क के किनारे बाइक खड़ी कर अक्सर शौच करते थे।

सोमवार की शाम साढ़े छह बजे बाइक खड़ी कर जैसे ही शौच करने के लिए खेत की तरफ गए दो बाइक पर सवार चार युवक आए और बाइक लेकर राउतपार की तरफ भागने लगे, जब तक शोर मचाते तक युवक बाइक लेकर फरार हो गए। घटना के सामने आने के बाद जिला पंचायत विभाग के अधिकारी भी हैरान है। जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण बच्चा सिंह का कहना है कि पूरे जिले को ओडीएफ प्लस घोषित किया जा चुका है। ऐसे में खुले में शौच जाने का औचित्य नहीं दिख रहा है। शिक्षक के घर शौचालय है या नहीं इसकी जांच कराई जा रही है।

सबक सिखाने के लिए तो किसी ने नहीं की ये हरकत?

पुलिस का कहना है कि बाइक चोरी को लेकर तहरीर मिली है। जांच में पता चला है कि शिक्षक अक्सर ही ताल किनारे शौच को जाते थे। बताया जा रहा है कि जब वह स्कूल से पढ़ाकर लौटते थे तो ताल किनारे ही रुक जाते थे। आशंका है कि परिचित ने ही ऐसी हरकत की होगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story