×

Gorakhpur: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मरीजों को बेचने वाले भेजे गए जेल

Gorakhpur News: संविदा कर्मियों से गठजोड़ कर मरीजों को गलत व अवैधानिक रूप से रोकने व प्राइवेट एम्बुलेंस से ले जाकर नर्सिंग होम/प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराने वाले दलालों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

Purnima Srivastava
Published on: 21 Feb 2024 4:17 PM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कालेज में कार्यरत संविदा कर्मियों से गठजोड़ कर मरीजों को गलत व अवैधानिक रूप से रोकने व प्राइवेट एम्बुलेंस से ले जाकर नर्सिंग होम/प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराने वाले दलालों को पुलिस ने जेल भेज दिया। इन पर धन उगाही करने के आरोप है। इसके पहले भी पुलिस ने डॉक्टर समेत 8 लोगों को जेल भेजा था।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने सभी आरोपियों से खुद पूछताछ की थी। उन्होंने एक हफ्ते का मेडिकल कॉलेज और पुलिस चौकी के सीसीटीवी का डीवीआर सुरक्षित कर लिया। जल्द ही गिरोह में शामिल अन्य लोगों को भी दबोचा जा सकता है। जांच में 108 एंबुलेंस सेवा के 9 कर्मचारियों की भूमिका भी सामने आई है। इन सभी की एम्बुलेंस माफिया से संपर्क होने की आशंका है। पुलिस को शक है कि ये मरीज के रेफर होने की जानकारी दिया करते थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.गौरव ग्रोवर ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी की टीम द्वारा मेडिकल कॉलेज स्थित यूनिवर्सल हास्पिटल के पंजीकरण एवं मानकों की जाँच की गयी तो जाँच में तीन मरीज भर्ती पाये गये, परन्तु मौके पर कोई भी चिकित्सक उपस्थित नहीं मिले।

हॉस्पिटल में मौजूद उमेश पुत्र के पास स्वास्थ विभाग से सम्बन्धित कोई डिग्री नहीं थी। हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि तीनों मरीज पहले बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराने गये थे। जहाँ पर अभियुक्तगणों द्वारा मिलकर बीआरडी मेडिकल कालेज में मरीजों को उचित स्वास्थ सुविधाओं की न होने की बात कहकर झांसे में लेकर निजी अस्पताल में भर्ती होने हेतु प्रेरित किया गया। अस्पताल संचालक महेश कुमार व उसके भाई उमेश व एम्बूलेंस चालक/स्वामी बीआरडी के संविदा ट्रालीमैन व संविदा वार्ड व्वाय व अन्य भी शामिल है।

इन्हें भेजा गया जेल

उमेश कुमार पुत्र रामकेवल, संतकबीरनगर, बिट्टू यादव पुत्र अनिरुद्ध यादव नि0 कुरमौल उर्फ सोनपुर थाना पड़रौना जनपद कुशीनगर, असलम पुत्र मो. इस्लाम गोरखपुर, महेन्द्र पुत्र विजयनाथ गुलरिहा, शहनवाज पुत्र मो. कासिम पश्चिमी चम्पारण, बिहार, उमेश भारती पुत्र स्व. नन्दलाल प्रसाद, गुलरिहा गोरखपुर, दीनदयाल पुत्र स्व0 फागूलाल ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story