×

Gorakhpur News: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 20 हजार दीया-बाती और तिल का तेल बांटेंगे व्यापारी, गोरखपुर को राममय बनाने की है तैयारी

Gorakhpur News: अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यापारियों की तरफ से जबरदस्त तैयारी की जा रही है। शहर के व्यापारी 20 हजार से अधिक दीया, बाती और तिल के तेल का बॉटल बांटेंगे। शहर के प्रतिष्ठित ज्वैलरी कारोबारी संजय अग्रवाल अकेले 10 हजार दीया, बाती और तेल बांट रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 13 Jan 2024 4:43 PM GMT
Traders will distribute 20 thousand lamps, wicks and sesame oil for the consecration of life, preparations are on to make Gorakhpur Rammay
X

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 20 हजार दीया-बाती और तिल का तेल बांटेंगे व्यापारी, गोरखपुर को राममय बनाने की है तैयारी: Photo- Social Media

Gorakhpur News: अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यापारियों की तरफ से जबरदस्त तैयारी की जा रही है। शहर के व्यापारी 20 हजार से अधिक दीया, बाती और तिल के तेल का बॉटल बांटेंगे। शहर के प्रतिष्ठित ज्वैलरी कारोबारी संजय अग्रवाल अकेले 10 हजार दीया, बाती और तेल बांट रहे हैं। विशेष गाड़ी से पहले दिन 1000 से अधिक लोगों के घर दीयों को पहुंचाया गया। वहीं शहर में बड़े पैमाने पर एलईडी वाल से लाइव प्रसारण और मोतीचूर के लड्डू प्रसाद के तौर पर बांटने की तैयारी है।

22 जनवरी को मनायी जाने वाली भव्य दिवाली के शुभ अवसर के लिए परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स ने दस हजार घरों तक दीप वितरण का महाभियान शुरु किया है। परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स के डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि हमने भगवान श्रीराम जी का एक रथ बनवाया है। जिसमें आठ फुट ऊँची भगवान श्रीराम जी का मनमोहक कटआउट लगा है। रथ में भगवान राम के भजन बजते रहेंगे और लोगों से 22 जनवरी को दिवाली मनाने का आग्रह किया जायेगा। रथ के साथ परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स की टीम लोगों को बॉक्स देगी। जिसमें पांच दीपक, बत्ती एवं तेल तथा 15 तारीख से अयोध्या में होने वाले कार्यक्रमों के पूर्ण विवरण लिखा होगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि 22 जनवरी को मनायी जाने वाली दीपावली पूरे देशवासियों के लिए यादगार होगी।


लगेगी एलईडी वाल, बंटेगा मोतीचूर का लड्डू

शहर में व्यापारियों की तरफ से गोलघर, आर्यनगर, खूनीपुर से लेकर असुरन पर एलईडी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सजीव प्रसारण होगा। कई स्थानों पर भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रसाद के रूप में मोतीचूर का लड्डू और रामखीर बांटने की तैयारी है। चैंबर ऑफ ट्रेडर्स के अध्यक्ष अनूप किशोर अग्रवाल ने बताया कि खूनीपुर से साहबगंज से लेकर पूरे बाजार को सजाया जा रहा है। राम पताका और भगवा पताका से पूरे मार्केट को सजाया जा रहा है। खूनीपुर चौराहा पर एलईडी वाल लगाया जा रहा है।

रेलवे स्टेशन पर भंडारा का आयोजन

इसके साथ ही दुकानदारों में तिल का तेल और दीया दिया जाएगा। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। होटल कारोबारी ध्रुव श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे स्टेशन के साथ ही विजय चौराहे पर एलईडी वाल लगाया जाएगा। इस अवसर पर सवा कुंतल राम खीर तैयार किया जा रहा है। गीता प्रेस रोड पर कपड़े के कारोबारी अरुण वलानी ने बताया कि 22 जनवरी को पूरे दुकान को सजाएंगे। प्रत्येक ग्राहक को चार-चार मोतीचूर का लड्डू प्रसाद के रूप में दिया जाएगा। गोलघर में कारोबारी समीर राय ने बताया कि मंगलम टॉवर से लेकर गोलघर चौराहे पर एलईडी स्क्रीन लगाया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story