Gorakhpur News: दम घुटने से दो बच्चों की मौत, कमरे में अलाव जलाकर सोया था परिवार

Gorakhpur News: गगहा इलाके के बिठुआ गांव में ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई गई आग एक परिवार के लिए काल बन गई। दम घुटने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि हादसे में बच्चों की मां की स्थिति अभी भी गंभीर है।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Jan 2024 2:35 PM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic:Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गगहा इलाके के बिठुआ गांव में ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई गई आग एक परिवार के लिए काल बन गई। दम घुटने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि हादसे में बच्चों की मां की स्थिति अभी भी गंभीर है। मृतक बच्चों की पहचान अंश (5) और अंतिका (3) के रूप में हुई है। दोनों बच्चों की मां राधिका (32) का बड़हलगंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का पता बुधवार सुबह को पड़ोसियों के माध्यम से हुआ।

गगहा क्षेत्र के चकमाली उर्फ बिठुआ निवासी दिलीप निषाद खाड़ी देश में रहकर रोजगार करते हैं। पत्नी राधिका 5 वर्षीय बेटे अंश व 3 वर्षीय बेटी अंतिका के साथ घर पर रहती थी। मंगलवार रात को ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर ताप रहीं थीं। ठंड ज्यादा होने के कारण रात को कमरे में अलाव जलाकर कमरा बंद कर बच्चों के साथ सो गई। कमरे में जहरीली गैस बन गई और उसकी चपेट में आने से दोनों बच्चों की मौत हो गई है। वहीं राधिका की भी हालात बिगड़ गई। सुबह देर तक दरवाजा न खोलने पर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ कर अंदर पहुंचे तो देखा कि दोनों बच्चों की मौत हो गई है और राधिका अचेत अवस्था में बिस्तर पर पड़ी थी।

बच्चों की मौत सुनकर विदेश से लौट रहे पिता

उधर दोनों बच्चों की मौत की खबर व पत्नी की चिंताजनक की खबर सुन कर दिलीप भी विदेश से घर के लिए रवाना हो गया है। बुधवार देर रात तक घर आ जाने की उम्मीद बताई जा रही है। दोनों बच्चों का शव घर पर पड़ा हुआ है और मां बड़हलगंज के एक निजी अस्पताल में जीवन से संघर्ष कर रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष दीपक सिंह का कहना है कि प्रथम दृश्यता अलाव के धुएं से दम घुटने से बच्चों की मृत्यु की बात सामने आई है। बच्चों की मां अस्पताल में है और पिता विदेश से घर के लिए निकले हैं। पिता के आने के बाद बच्चों के पोस्टमार्टम को लेकर निर्णय किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story