TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Gorakhpur: कुवैत अग्निकांड में जयराम की मौत, गोरखपुर में परिवार को पता नहीं, प्रशासन के जिम्मेदार भी बेपरवाह

Gorakhpur News: जयराम के परिवार को अभी तक मौत के बारे में कोई सूचना नहीं । प्रद्युम्न बताते हैं कि उसकी मौत के बारे में सूचना मिली थी लेकिन परिवार वालों को बताने की हिम्मत नहीं हुई।

Purnima Srivastava
Published on: 14 Jun 2024 2:10 AM GMT
two people died in Kuwait fire accident
X

अंगद गुप्ता  (photo: social media )

Gorakhpur News: कुवैत में अग्निकांड में मरे 45 भारतीयों में दो गोरखपुर के रहने वाले हैं। इनमें एक गुलरिहा इलाके के भभौर टोला गड़हिया निवासी जयराम गुप्ता, जबकि दूसरे गोरखनाथ इलाके के उत्तरी जटेपुर के रहने वाले अंगद गुप्ता हैं। करीब नौ साल पहले कुवैत गए जयराम गुप्ता के परिवारीजनों को गुरुवार की रात तक परिवार के मुखिया की मौत की खबर नहीं थी। प्रशासन के जिम्मेदारों ने भी मौत की सूचना परिवार को नहीं दी है। हालांकि पड़ोसी को मौत की जानकारी हो गई है लेकिन वह परिवार को इसकी जानकारी देने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

भभौर गांव के टोला गड़हिया निवासी परदेशी गुप्ता के बेटे जयराम गुप्ता करीब नौ साल पहले रोजी-रोटी की तलाश में कुवैत गए थे। वह वहां एक बैंक में कैशियर थे। वर्ष 2023 में ढाई महीने की छुट्टी पर घर आए थे। दिसम्बर में दोबारा कुवैत गए थे। उन्हीं के गांव के रहने वाले प्रद्युम्न गुप्ता ने बताया कि जयराम गुप्ता के परिवार को अभी तक मौत के बारे में कोई सूचना नहीं है। प्रद्युम्न बताते हैं कि जयराम के मौत के बारे में सूचना मिली थी लेकिन परिवार वालों को बताने की हिम्मत नहीं हुई। जयराम दो बच्चों के पिता थे। बड़ा बेटा 14 साल का अर्नव है, तो वहीं पांच साल की बेटी श्रेया है। प्रद्युम्न के मुताबिक 2018 में वह भी कुवैत गए थे। पर कोरोना काल में काम बंद होने पर चले आए थे । जयराम गुप्ता की नौकरी पर कोरोना संकट काल के दौरान भी फर्क नहीं पड़ा था। जयराम गुप्ता दो भाई हैं। उनके भाई रामदास गुप्ता गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर मदन स्थान चौराहे पर अपना मकान बनवा कर उसी में कपड़े की दुकान चलाते हैं।

तीन बच्चों के पिता अंगद की मौत से परिवार में कोहराम

जटेपुर उत्तरी निकट मिठाई लाल हाता निवासी अंगद गुप्ता की मौत की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। अंगद की पत्नी रीता देवी समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अंगद तीन बच्चों के पिता थे। उनका एक भाई भी है। मौत की खबर की जानकारी परिवार को गुरवार की देर शाम हुई है।

डीएनए टेस्ट के बाद आएगा शव

कुवैत के उप प्रधानमंत्री शेख फहद अल-यूसेफ साफ किया है कि सभी शव बुरी तरह जल चुके हैं, जिनका डीएनए परीक्षण कराया जा रहा है। उधर, शव लाने के लिए भारतीय वायुसेना का एक विमान तैयार है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story