×

Gorakhpur Crime: केंद्रीय मंत्री के गनर से गोरखपुर में हुई जालसाजी, जमीन दिखाकर ठग लिए 18 लाख

Gorakhpur Crime: खुद को सीआरपीएफ के जवान ने ठगा महसूस किया तो गुलरिहा थाने पहुंचा, जहां उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Purnima Srivastava
Published on: 21 March 2024 3:18 AM GMT (Updated on: 21 March 2024 3:28 AM GMT)
Gorakhpur Crime: केंद्रीय मंत्री के गनर से गोरखपुर में हुई जालसाजी, जमीन दिखाकर ठग लिए 18 लाख
X

केंद्रीय मंत्री के गनर से गोरखपुर में हुई जालसाजी   (photo: social media )

Gorakhpur Crime: जालसाज न तो रसूख देख रहे हैं और न ही रूतबा। ऐसा ही है तभी तो केन्द्र सरकार में मंत्री संजीव बालियान के गनर से गोरखपुर में जालसाजों ने 18 लाख रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने जमीन दिखाकर खाते में 18 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए, लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं हुई। खुद को सीआरपीएफ के जवान ने ठगा महसूस किया तो गुलरिहा थाने पहुंचा, जहां उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीएम योगी से भी की शिकायत

पिपराइच थाना क्षेत्र के महुआचाफी गांव निवासी अनिरुद्ध कुमार गुप्ता सीआरपीएफ में तैनात हैं। उनकी ड्यूटी मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान की सुरक्षा में लगी है। मकान बनवाने के लिए अनिरुद्ध को जमीन की जरूरत थी। वर्ष 2017 में उन्होंने जमीन की तलाश शुरू की तो गुलरिहा क्षेत्र के बनगाई निवासी खुर्शीद आलम, अर्जुन राय और अभिषेक श्रीवास्तव से मुलाकात हुई। तीनों ने महराजगंज के श्यामदेउरवां में साढ़े आठ डिसमिल जमीन दिखाकर दाम तय किया। छह साल से रुपये के लिए परेशान अनिरुद्ध ने इसकी शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से की। इसके बाद पुलिस खुर्शीद, अर्जुन व अभिषेक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में जल्द कार्रवाई करेंगे।

पंचायत के बाद चेक भी हो गया बाउंस

खुर्शीद आलम ने अनिरुद्ध से शिवपुर सहबाजगंज स्थित एसबीआई बैंक खाते में 8.5 लाख रुपये जमा करवाए। इसके बाद वह जमीन को विवादित बताकर टालमटोल करने लगा। अनिरुद्ध के दबाव बनाने पर अर्जुन राय ने चिलुआताल क्षेत्र के जीतपुर में जमीन दिलाने के नाम पर अपने खाते में 10 लाख ट्रांसफर करा लिया। लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। वर्ष 2023 में एसएसपी ऑफिस के पास एक चाय की दुकान पर पंचायत हुई। तब तीनों ने अनिरुद्ध को एक चेक दिया, जो बैंक में बाउंस हो गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story