Gorakhpur News: रील बनाना सिपाही को पड़ा भारी, एसएसपी ने किया निलंबित

Gorakhpur News: कैंट थाने में तैनात सिपाही संदीप कुमार चौहान का रील इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Durgesh Bhatt
Published on: 30 July 2023 11:54 AM GMT
Gorakhpur News: रील बनाना सिपाही को पड़ा भारी, एसएसपी ने किया निलंबित
X
(Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के सिपाहियों द्वारा रील बनाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अभी कुछ दिनों पहले ही यूपी पुलिस ने रील बनाने से संबंधित दिशा निर्देश पुलिस कर्मियों के लिए जारी की थी। लेकिन रील और वीडियो बनाने का क्रम अभी भी जारी है। विभिन्न शहरों से सिपाहियों के रील बनाने का मामला सामने आता रहता है। दरअसल एक ऐसा ही मामला गोरखपुर से सामने आया है। कैंट थाने में तैनात सिपाही संदीप कुमार चौहान का रील इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही जांच के आदेश दे दिए।

तारामंडल रोड पर स्टंट कर रहा सिपाही

वायरल हो रहे वीडियो में सिपाही हेलमेट लगाकर केटीएम बाइक पर तारामंडल रोड पर स्टंट कर रहा है। पास में खड़ा उसका सहयोगी मोबाइल से वीडियो बना रहा है। वीडियो के बैकग्राउंड में म्यूजिकल डायलॉग भी चल रहा है। वीडियो में गाना शुरू होने बाद सिपाही ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रील शेयर किया। फिर रील इंटरनेट पर तेजी से वायरल होने लगा।

सीओ करेंगे मामले की जांच

रील बनाने की शिकायत पर एसएसपी ने जांच कराई तो पता चला कि संदीप ने वर्दी में 10 से अधिक रील बनाए है। और सभी रील अपने अकाउंट से शेयर किया है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश की अवहेलना करने के आरोप में एसएसपी ने सीओ कैंट को इस मामले की जांच सौंपी है।

पहले भी वायरल हुई हैं सिपाहियों की रील्स

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई पुलिस कर्मियों ने वीडियो रील्स बनाए थे। अभी कुछ दिन पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले में एक महिला सिपाही ने रील बनाकर वायरल की थी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों से उसके खिलाफ कार्रवाई की थी।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story