×

Gorakhpur News: आंखों की स्कैनिंग कर मिली अभ्यर्थियों को एंट्री, दो दिन में एक लाख देंगे परीक्षा, 8 लाख में नियुक्ति की गारंटी लेने वाले दलाल भी सक्रिय

Gorakhpur News: 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा में गोरखपुर में जिले के 47 केंद्रों पर 1,03088 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शनिवार को सुबह की पाली में 25,772 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Feb 2024 4:09 AM GMT
Up police recruitment exam
X

Up police recruitment exam  (photo: social media )

Gorakhpur News: प्रदेश में साल की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती को लेकर सुरक्षा एजेंसियां ही नहीं दलाल भी पूरी तरह सक्रिय हैं। गोरखपुर में दो दिनों में एक लाख से अधिक परीक्षार्थियों को लेकर एक तरफ आंखों की पुतली स्कैन कर क्लासरूम में एंट्री मिल रही है तो दूसरी तरफ सक्रिय दलाल 8 लाख रुपये में नियुक्ति की गारंटी ले रहे हैं। हालांकि पुलिस की तरफ से सोशल मीडिया से लेकर मीडिया में बयान जारी किया जा रहा है कि किसी के बहकावे में नहीं आएं। घूस मांगने वालों का नाम बताएं।

17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा में गोरखपुर में जिले के 47 केंद्रों पर 1,03088 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शनिवार को सुबह की पाली में 25,772 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। इस दौरान सुरक्षा काफी पुख्ता की गई है। केंद्र पर अभ्यर्थियों की आंखों की स्कैनिंग के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। शनिवार को सुबह सात बजे से ही अभ्यर्थी केन्द्रों पर पहुंचने लगे थे। परीक्षा के नोडल अधिकारी एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि 17 व 18 फरवरी को दो-दो पालियों में परीक्षा आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी पाली की दोपहर तीन से पांच बजे तक होगी। परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर की परिधि में किसी की एंट्री नहीं होगी। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को आई स्कैन कराना होगा। परीक्षा की शुचिता के लिए चार उड़नदस्ता, 16 मजिस्ट्रेट के साथ प्रत्येक केंद्र पर एक केंद्र पर्यवेक्षक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने को चार उड़नदस्ता और 16 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। वहीं ट्रैफिक को लेकर भी इंतजाम किए गए हैं।

आठ लाख दो, नियुक्ति पत्र लो

पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर दलाल भी सक्रिय हो गए हैं। आठ लाख में सिपाही बनवाने का दावा किया जा रहा है। एडवांस में 4 लाख की मांग हो रही है। और काम होने के बाद 4 लाख देने की बात हो रही है। वैसे दलालों को दबोचने के लिए एसटीएफ से लेकर अन्य एजेंसियां भी अलर्ट हैं। सर्विलांस के माध्यम से भी कुछ गैंग पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर कोई पैसा मांग रहा है तो उसकी सूचना पुलिस को दें उसके जाल में न फंसे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story