×

Gorakhpur News: गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री से मुलाकात विश्वविद्यालय में चल रहे प्रोजेक्ट और आगामी योजनाओं के विषय में भी जानकारी दी।

Snigdha Singh
Written By Snigdha Singh
Published on: 8 Sep 2023 7:39 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2023 9:26 AM GMT)
Prof Poonam Tandon met Chief Minister Yogi Adityanath
X

Prof Poonam Tandon met Chief Minister Yogi Adityanath (Photo: Social Media)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने शुक्रवार को श्री गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ मुलाकात की। हाल ही में प्रो. पूनम टंडन विवि के कुलपति के पद पर ज्वाइन किया है। उन्होंने ने मुख्यमंत्री से मुलाकात विश्वविद्यालय में चल रहे प्रोजेक्ट और आगामी योजनाओं के विषय में भी जानकारी दी। उन्होंने ये जानकारी खुद ट्वीट करके दी है।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के ऑफिशियल हैंडल से एक्स (ट्विटर) पर लिखा कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने आज श्री गोरखनाथ मंदिर में माननीय मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर श्री योगी आदित्यनाथ जी से शिष्टाचार भेंट की।


विवि में होंगे ये बड़े काम

कुलपति प्रो पूनम टंडन ने बीते दिनों जानकारी दी थी कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट को इंटरैक्टिव बनाया जाएगा। कोशिश होगी कि विश्वविद्यालय कैंपस तथा 300 से ज्यादे महाविद्यालयों में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को सभी सूचनाएं आसानी से उपलब्ध हो। कुलपति ने कहा कि समय पर परीक्षा तथा परिणाम प्रमुख प्राथमिकता होगी। कोशिश होगी कि विद्यार्थी को इधर-उधर भटकना नही पड़ेगा। कुलपति ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय में इंटर्नशिप की स्कीम विभिन्न विभागों जैसे मीडिया आफिस, लाइब्रेरी आदि में लागू की जाएगी। इसमें पेड और अनपेड दोनों प्रकार की इंटर्नशिप हो सके।

छात्रों से विवाद के बाद हटे थे प्रो अजय सिंह

गोरखपुर विवि में छात्रों के विवाद के बाद पूर्व कुलपति प्रो अजय सिंह हटाया गया था। इसके बाद विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी प्रो पूनम टंडन को सौंपी गई। प्रो. टंडन वर्ष 2018 से वह लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग की अध्यक्ष हैं। वर्ष 1991 से 1996 तक लेक्चरर, वर्ष 1996 से 2001 तक वह सीनियर लेक्चरर, वर्ष 2001 से 2006 तक रीडर और वर्ष 2006 में प्रोफेसर बनीं। इनका 193 अंतरराष्ट्रीय व 9 राष्ट्रीय जनरल पेपर छप चुका है

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story