×

Gorakhpur News: गैंगरेप के बाद खुद थाने पहुंची थी पीड़िता, परिवार के साथ छोड़ने के बाद खुद लड़ी, 3 दोषियों को दिलाई 30 साल की सजा

Gorakhpur News: न्याय मिलने में कई मामलों में भले ही देरी हो रही हो लेकिन गैंगरेप के मामले में 16 महीने में ही गैंगरेप की पीड़िता को न्याय मिला है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के धर्मशाला ओवरब्रिज पर हुए गैंगरेप के मामले के आरोपियों को 16 महीने में सजा हो गई।

Purnima Srivastava
Published on: 29 Jan 2024 6:30 PM GMT
The victim herself reached the police station after the gangrape, fought herself after being left with her family, 3 culprits were sentenced to 30 years imprisonment
X

गैंगरेप के बाद खुद थाने पहुंची थी पीड़िता, परिवार के साथ छोड़ने के बाद खुद लड़ी, 3 दोषियों को दिलाई 30 साल की सजा: Photo- Social Media

Gorakhpur News: न्याय मिलने में कई मामलों में भले ही देरी हो रही हो लेकिन गैंगरेप के मामले में 16 महीने में ही गैंगरेप की पीड़िता को न्याय मिला है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन के धर्मशाला ओवरब्रिज पर हुए गैंगरेप के मामले के आरोपियों को 16 महीने में सजा हो गई। कोर्ट से सजा होने के बाद पीड़िता ने कहा, इस घटना के बाद ही उसके पति और परिवार ने उसका साथ छोड़ दिया। वारदात में गंभीर अवस्था में खुद थाने गई। अस्पताल से पूरी तरह ठीक होने के बाद पीड़िता ने अकेले ही इस केस की पैरवी की। जिसका नतीजा यह हुआ कि 16 महीने में इस मामले के दोषियों को कोर्ट ने कड़ी सजा सुनाई।

गैंगरेप का जुर्म सिद्ध होने पर अपर जनपद न्यायाधीश/फास्ट ट्रैक कोर्ट मनोज कुमार ने इस मामले के 3 आरोपियों को 30 साल की कठोर कारावास और प्रत्येक को 50 हजार रूपए अर्थदंड से दण्डित किया है। देवरिया जिले के सलेमपुर इलाके के भटवा धर्मापुर वार्ड नंबर 5 नगर पंचायत सलेमपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ इम्तियाज मोहम्मद अंसारी, शाहपुर इलाके के कृष्णानगर प्राइवेट कालोनी बशारतपुर निवासी संतोष चौहान और धर्मशाला पुरानी फलमंडी की दुकान के पास निवासी अंकित पासवान को सजा मिली है।

पति से विवाद के बाद गोरखपुर में भटक रही थी महराजगंज की विवाहिता

घटना 7 सितंबर 2022 की शाम 10 से 11 बजे की है। पीड़िता 7-8 दिन से गोरखपुर में रह रही थी। गोरखपुर में रहने के दौरान स्टेशन पर उसे एक व्यक्ति मिला जो उसे बातचीत के बहाने धर्मशाला ओवरब्रिज के नीचे ले गया। जहां अभियुक्तों ने मिलकर पीड़िता के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया। महराजगंज जिले की रहने वाली 25 साल की विवाहिता पति से विवाद के बाद एक हफ्ते पहले गोरखपुर आ गई थी। यहां उसे रहने का कोई ठिकाना नहीं मिला तो वह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के आउटर और धर्मशाला बाजार पुल के बीच गुजारा कर रही थी।

रात 12 बजे उठाया, ट्यूबवेल के पास किया गैंगरेप

7 सितंबर 2022 की रात करीब 12 बजे तीन लोगों ने उसे अकेला पाकर अगवा कर लिया। इसके बाद उसे धर्मशाला बाजार रेलवे लाइन के किनारे ट्यूबेल के पीछे झाड़ियों में ले जाकर गैंगरेप किया। शोर मचाने पर दरिंदों ने उसे बुरी तरह पीटा भी। घटना के एक दिन बाद पुलिस ने एक संदिग्‍ध को उठाया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस अन्‍य आरोपियों तक पहुंच भी गई। उधर, अस्पताल में होश आने के बाद पीड़िता ने पुलिस को बताया, आरोपियों ने उसे गोरखपुर जंक्‍शन के आउटर से किडनैप कर लिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story