×

Gorakhpur News: होटल से रिसॉर्ट तक छलकेंगे जाम, केक-बुके देकर एक-दूसरे को बोलेंगे हैप्पी न्यू ईयर

Gorakhpur News: शहर के फाइव स्टार होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट और रेडिसन ब्लू में नये साल के जश्न को लेकर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 30 Dec 2023 4:16 AM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Newstrck)

Gorakhpur News: पिछले छह साल में बढ़ी कमर्शियल गतिविधियों और सुविधाओं के बाद गोरखपुर में मस्ती के नये ठिकाने बने हैं। फाइव स्टार होटल से लेकर क्रूज के दस्तक से लोग केरल, गोवा और नेपाल में जाने के बजाए अपने शहर में भी नए साल की मस्ती मनाने को तैयार दिख रहे हैं। आबकारी विभाग ने 8 लोगों ने अस्थाई बार का लाइसेंस लिया है तो कई अवैध बार सजाने को तैयार हैं। ऐसे में साफ है कि नये साल की मस्ती में होटल से लेकर रिसॉर्ट तक जाम छलकाने की तैयारी है। वहीं नये साल में केक और बुके के ऑर्डर में भी कई गुने की बढ़ोतरी हो गई है।

शहर के फाइव स्टार होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट और रेडिसन ब्लू में नये साल के जश्न को लेकर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही देवरिया रोड पर फारेस्ट क्लब में न्यू ईयर पार्टी को लेकर इजिप्ट (मिस्र) के डीजे ग्रुप को बुलाया गया है। इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए युगल टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं। आयोजक रक्ष ढींगरा का कहना है कि 200 से अधिक युगल टिकट बुकिंग करा चुके हैं। कुछ टिकटें ही बची हैं। राजेन्द्र नगर में रिंगालिया बैक्वेट हॉल में कोलकाता के डीजे ग्रुप पर मस्ती का मौका मिलेगा। इसी के साथ पार्क रोड स्थित रंगरेजा रेस्टोरेंट की तरफ से भी नये साल के जश्न को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। विभिन्न होटलों, रेस्टोरेंट से लेकर और फारेस्ट क्लब में प्रवेश को लेकर टिकटों की बुकिंग हो रही है। होटल के वेबसाइट के साथ ही बुक माई टिकट वेबसाइट पर भी टिकटों की बुकिंग हो रही है। 1500 से लेकर 3000 रुपये तक के टिकटों को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। वहीं होटल क्लार्क में मल्हार बैंड के धून पर लोग हैप्पी न्यू ईयर बोलेंगे। फारेस्ट क्लब में लोग डीजे पाशा और एमसी खेमराज के धुन पर झूमेंगे। वहीं रेडिएंट में डीजे जॉर्डन अपने रिमिक्स पर लोगों को झुमाएंगे।

हवाई किराया हुआ महंगा

नए साल के जश्न में लोगों में टिकटों की मांग को देखते हुए विमानन कंपनियों ने प्रमुख शहरों का हवाई किराया दोगुने से अधिक कर दिया है। 31 दिसम्बर व 1 जनवरी को गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता का किराया सबसे अधिक है। मुम्बई से भी महंगा किराया कोलकाता का है। सामान्य दिनों में जहां हैदराबाद का किराया 4500 से 5000 के बीच रहता है, वहीं 31 दिसंबर को यहां के लिए किराया 10 हजार रुपये के पार है। कोलकाता का किराया सामान्य दिनों में 3500 से 4500 के बीच रहता है, जो 31 तारीख के लिए 8 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं 31 को मुम्बई के लिए 5900 रुपये किराया है तो हैदराबाद का 5300 रुपये है। कोलकाता जाने वाली ट्रेनों में भी इस बार 31 दिसम्बर को जाने वाली पूर्वांचल और बाघ एक्सप्रेस दोनों में ही 50 से अधिक की वेटिंग चल रही है।

केक और फूलों का कारोबार पांच गुना तक बढ़ा

नये साल पर परिवार से लेकर दोस्तों के ग्रुप में केक काटने का क्रेज तेजी से बढ़ा है। लोग 1000 रुपये से अधिक कीमत के बुके का आर्डर दे रहे हैं। वहीं शहर के 300 से अधिक बेकरी और केक की दुकानों पर लोग न्यू ईयर केक का ऑर्डर दे रहे हैं। उम्मीद है कि नये साल में लोग केक और फूलों पर करीब 3 करोड़ रुपये खर्च करेंगे। शहर में 400 से अधिक बेकरी की दुकानों पर लोग अपनी पसंद के फ्लेवर और साइज के केक का ऑर्डर दे रहे हैं। केक के कारोबारी संदीप कुमार कहते हैं कि पूरे साल में सर्वाधिक केक की बिक्री न्यू ईयर को लेकर ही होती है। हर बड़ी दुकानों पर 50 से 80 केक का ऑर्डर मिल चुका है। छोटे केक तो लोग 31 दिसम्बर को खरीदेंगे। लेकिन 3000 से अधिक कीमत के केक का लोग ऑर्डर दे रहे हैं। हजारीपुर में बुके के कारोबारी पंकज सैनी का कहना है कि आम तौर पर गुलाब का बुके खूब बिकता है। सामान्य तौर पर 100 से 1000 रुपये तक के बुके की डिमांड रहती है। लेकिन कई लोग पसंद के फूल, डिजाइन के बुके पर 2000 से 4000 रुपये तक भी खर्च करते हैं। समीर बताते हैं कि इस बार नया साल वर्किंग डे पर पड़ रहा है। ऐसे में लोग अपने बास और अधिकारियों को बुके गिफ्ट करेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story