×

Gorakhpur Crime: पहले दुष्कर्म किया, शिकायत पर थाने में पीटा, समझौते का बना रहे दबाव

Gorakhpur Crime: घटना संज्ञान में आने के बाद में गुलरिहा थाने में जाने पर मारपीट व छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया गया। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

Purnima Srivastava
Published on: 4 March 2024 1:58 AM GMT (Updated on: 4 March 2024 2:27 AM GMT)
Sonbhadra News Today Gang Rape
X

Sonbhadra News Today Gang Rape  (photo: social media )

Gorakhpur Crime: महिलाओं की सुरक्षा और कानून का राज भले ही भाषणों में सुनाई पड़ रहा हो लेकिन हकीकत की धरातल पर इसका कोई वजूद नहीं दिख रहा है। स्थिति यह है कि पहले दबंग लड़की से दुष्कर्म करते हैं। उसके बाद सुलह का दबाव बना रहे हैं। पुलिस से शिकायत पर थाना परिसर में पीट भी रहे हैं। यहीं हाल भूमि माफियाओं और जालसाजों का भी है। कचहरी में मॉ-बेटी की पिटाई का मामला पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है।

गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र की युवती ने पिछले वर्ष चिलुआताल थाने में बालापार निवासी संदीप के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से ही दबंग सुलह का दबाव बना रहा था। पिछले सप्ताह आरोपी अपने पिता रामरतन के साथ पीड़िता के घर जाकर जान से मारने की धमकी देकर आया तो पीड़िता की मां ने गुलरिहा पुलिस से शिकायत की। गुलरिहा पुलिस दोनों पक्षों को मेडिकल चौकी पर बुलाया था। बातचीत करने के बाद आरोपी पिता-पुत्र चौकी से बाहर निकलने दौरान दबंग गाली देते मारपीट करने लगे और धमकी दिया। घटना संज्ञान में आने के बाद में गुलरिहा थाने में जाने पर मारपीट व छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया गया। लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव मुकदमा दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रहे हैं।

माफिया के खिलाफ पैरवी में आई मां-बेटी को कचहरी में पीटा

गुलरिहा के बरगदही की रहने वाली माया देवी ने 25 जून 2023 को माफिया राकेश यादव उसके साथी सुधीर साहनी व अश्वनी जायसवाल के विरुद्ध कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। एक मार्च 2024 को इसी मुकदमे की पैरवी करने वह अपनी बेटी के साथ कचहरी आई थीं। सीजेएम कोर्ट में पैरवी करके वह बेटी के साथ बाहर निकल रही थीं। रास्ते में उन्हें सुधीर साहनी ने घेर लिया और मुकदमे की पैरवी करने से मना कर दिया। विरोध करने पर दोनों की पिटाई कर जान से मारने की धमकी देने लगा। एसपी सिटी कह रहे हैं मुकदमा दर्ज कर साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story