CM Yogi: ओ देवी डरना नहीं है... नौनिहाल बेटी को दुलारते हुए CM योगी का बड़ा मैसेज, Video

CM Yogi: सीएम योगी इस वक्त अपने गृह जनपद गोरखपुर हैं। उन्होंने आज गोरक्षनाथ मंदिर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को तुरंत इनका निराकरण करने का निर्देश दिया।

Viren Singh
Published on: 5 Aug 2024 4:54 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2024 5:54 AM GMT)
CM Yogi
X

CM Yogi (सोशल मीडिया) 

CM Yogi: यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ दुराचार, व्यभिचारी लोगों के लिए जितने सख्त हैं, लेकिन अगर कोई अच्छा इंसान है और अपने कर्तव्य मार्ग पर परायण है, उसके लिए उतने ही अच्छे ही हैं। मुख्यमंत्री योगी का बच्चों और नौनिहाल से प्रेम किसी से छिपा नहीं है। वह कोई भी कार्यक्रम में हों, अगर उनके सामने कोई मां की गोद में मौजूद नौनिहाल दिखाई पड़ जाए तो मुख्यमंत्री उसको दुलारे, खिलाए बिना रहते नहीं हैं। सीएम योगी के ऐसे अधिकांश वीडियो आपने तो सोशल मीडिया पर देखे ही होगें। ऐसा ही योगी का एक वीडियो पर फिर सामने आया है, लेकिन यह वीडियो कुछ थोड़ा हटके है। इस वीडियो में भी सीएम योगी एक मां की गोद में मौजूद एक छोटी सी बच्ची को पुचकार रहें, खिला रहें, लेकिन योगी ने उस बच्ची से वह बात इशारों-इशारों में कह दी, जो शायद अभी उसको समझ में आ आए, लेकिन जो लड़कियां समझदार हैं, वह मुख्यमंत्री की इस बात अर्थ समझ सकती हैं।

बच्ची के सहारे योगी का बड़ा मैसेज

दरअसल, सीएम योगी इस वक्त अपने गृह जनपद गोरखपुर हैं। उन्होंने आज गोरक्षनाथ मंदिर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को तुरंत इनका निराकरण करने का निर्देश दिया। सीएम योगी मंदिर प्रांगण में मौजूद थे कि इस दौरान वह एक महिला की गोद में बैठी बच्ची के संग खेलते हुए नजर आए। इस दौरान सीएम योगी बच्ची को पुचकार भी रहे थे और बच्ची को चॉकलेट खाने के लिए भी बोल रहे थे। नौनिहाल भी भले ही मुख्यमंत्री की बात समझ न पा रही, लेकिन वह इस दौरान उन्हें टकटकी लगाकर कुछ देर तक देखती रही। तभी सीएम योगी ने इशारों-इशारों में उस बच्ची से वह बात, जो प्रदेश की हर महिलाओं और लड़कियों के लिए है। सीएम योगी बच्ची को दुलार करते हुए कहा, डरना नहीं। ऐसा लग रहा है कि सीएम बच्ची से कह रहे हों कि वह भय मुक्त होकर पलो बढ़ो, अगर तुम कोई परेशान करता है तो मै हूं ना...।

सीएम की बच्ची के साथ बातचीत

मुख्यमंत्री योगी अपने बिजी कार्यक्रम के बीच 49 सेकेंड तक बच्ची के साथ दुलार प्यार किया। सीए योगी जब बच्ची से दुलार कर रहे थे, तो वहां मौजूद सीएम योगी के मौजूद अधिकारी और बच्ची की मां हंस रहे थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि सीएम योगी बच्ची को खिला रहा हैं और उससे पूछ रहे हैं कि ओ देवी खाओगी...डरना नहीं रहे। डरती हो क्या है। अरे...तभी बच्ची की मां बोलती है कि नहीं डरती है, क्योंकि आपके क्षेत्र की है। फिर सीएम योगी उसको बोलते हैं, आओ मेरे पास, लेकिन बच्ची अपनी मांग की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री योगी की बातें ध्यान से सुनती रही। सीएम ने चॉटलेट बच्ची को खिलाई तो उसने खिलाया लिया और चलते-चलले सीएम फिर बोले डरना नहीं है।

विधानसभा में भी दोहराई योगी ने महिला सुरक्षा की बात

भले ही सीएम योगी ने उस नौनिहाल से यह बात कही है कि यूपी में डरना नहीं, लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा को लेकर था। पहले दिन से सीएम योगी ने साफ कह दिया है कि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है प्रदेश में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा प्रथम। हाल ही में सीएम योगी यही बात मानसून सत्र-2024 के दौरान विधानसभा में भी कही। योगी अयोध्या में नाबलिक बच्ची के साथ गैंगरेप और लखनऊ में बारिश के समय गोमती नगर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा राहगीरों के साथ बदसूलकी और लड़की से साथ छेड़छाड़ का मुद्दा सदन में उठाते हुए कठोर कार्रवाई का मैसेज दिया था। योगी ने सदन में कहा था कि ये सद्भावना वाले हैं, इन पर सद्भावना नहीं बुलेट ट्रेन चलेगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story