Gorakhpur: सैलानियों की बल्ले-बल्ले, रामगढ़ताल में ले सकेंगे क्रूज का आनंद, CM करेंगे शुभारंभ

Gorakhpur: मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को रामगढ़ताल में क्वीन लेक क्रूज का शुभारंभ और ताल के सामने बने बहुसितारा होटल कोर्टयार्ड मैरियट का उद्घाटन करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 13 Dec 2023 11:21 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर के रामगढ़ताल में ले सकेंगे क्रूज का आनंद, सीएम करेंगे शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: नए साल में गोरखपुर के साथ नेपाल और कुशीनगर आने वाले सैलानियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है। पर्यटक गोरखपुर आने पर जहां तारामंडल क्षेत्र में फाइव स्टार होटल में ठहर सकेंगे, वहीं चंद मीटर की दूरी पर क्रूज की सैर भी कर सकेंगे। मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को रामगढ़ताल में क्वीन लेक क्रूज का शुभारंभ और ताल के सामने बने बहुसितारा होटल कोर्टयार्ड मैरियट का उद्घाटन करेंगे।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों गोरखपुर को दो खास उपहार मिलने जा रहे हैं। ये दोनों उपहार गोरखपुर में टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को नई ऊंचाई देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर रामगढ़ताल का कायाकल्प हुआ तो दशकों तक उपेक्षित रहा यह ताल पर्यटन और सेवा क्षेत्र में रोजगार का बड़ा माध्यम भी बनने लगा। सीएम की मंशा के अनुरूप अब यहां क्रूज की सुविधा मिलने जा रही है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के कदम पड़ने के साथ ही सुरम्य ताल में क्रूज सेवा शुरू हो जाएगी। शुभारंभ करने के साथ सीएम क्रूज से ताल का भ्रमण भी करेंगे। रामगढ़ताल में जिस क्रूज को उतारा गया है उसे लेक क्वीन नाम दिया गया है। क्रूज का संचालन करने वाली फर्म का कहना है कि लेक क्वीन के निर्माण पर 12 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है। क्रूज में पंचसितारा होटल जैसी सुविधाएं विकसित की गईं हैं।

क्रूज पर एक साथ सैर कर सकेंगे 150 लोग

क्रूज संचालन से करीब सौ लोगों को रोजगार भी मिलने जा रहा है। लेक क्वीन पर शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजन मिलेंगे। मॉकटेल काउंटर और बार की भी सुविधा होगी, हालांकि बार को बाद में शुरू किया जाएगा। 2700 वर्गफीट के क्षेत्रफल वाले क्रूज पर तीन तल बनाए गए हैं। इसके अलावा एक वेटिंग प्लेटफार्म भी है। क्रूज पर 150 लोगों की क्षमता के तीन हाल और 15 लोगों की क्षमता का एक अति विशिष्ट कक्ष बनाया है। एक ट्रिप में दो घण्टे तक क्रूज पर सवारी का आनंद उठाया जा सकेगा।

होटल इंडस्ट्री का अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है मैरियट

शुक्रवार को रामगढ़ताल में क्रूज सेवा का शुभारंभ करने के साथ ही सीएम योगी ताल के सामने बने अत्याधुनिक सुविधाओं वाले होटल कोर्टयार्ड मैरियट का भी उद्घाटन करेंगे। मैरियट होटल इंडस्ट्री का अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है। गोरखपुर में रामगढ़ताल के सामने 7.5 एकड़ में विकसित इस ब्रांड के होटल में विश्वस्तरीय रूम और डाइनिंग सुविधा के साथ फिटनेस सेंटर, स्पा आदि की सेवा भी मिलेगी। निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में उभरे गोरखपुर आने वाले उद्यमियों को कारोबारी टूर पर ठहरने के लिए एक और शानदार विकल्प उपलब्ध होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story