×

सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 13 करोड़ का बिल बकाया

raghvendra
Published on: 7 Dec 2018 10:52 AM GMT
सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 13 करोड़ का बिल बकाया
X

संदीप अस्थाना

आजमगढ़: यहां के सरकारी विभागों पर बिजली बिल का 13 करोड़ रुपए बकाया है। पॉवर कारपोरेशन के निर्देश पर बिजली विभाग द्वारा राजस्व वसूली तेजी से की जा रही है। दस हजार से ऊपर के बड़े बकायेदारों की बिजली काटी जा रही है लेकिन इस राजस्व वसूली में इस वक्त सबसे बड़ी बाधा सरकारी अमला ही बना हुआ है। जिले के 42 सरकारी विभागों पर कुल लगभग 13 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया है। इसमें सबसे बड़ा बकाएदार बेसिक शिक्षा विभाग है जिनमें सिर्फ प्राथमिक विद्यालयों के तीन करोड़ 33 लाख रुपए बाकी है।

पुलिस विभाग पर डेढ़ करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया है। बीएसएनएल पर भी लगभग दो करोड़ रुपए बिल बकाया है। बिजली विभाग के अधिकारी इन विभागों से वसूली के लिए हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता चन्द्रेश उपाध्याय का कहना है कि सरकारी विभागों से बिल वसूली के लिए नोटिस दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दो बार नोटिस दिया गया है। नोटिस के बाद भी अगर इन विभागों की ओर से बिल नहीं जमा होगा तो कार्रवाई होगी।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story