×

आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन, BKT के सरकारी स्कूल में बच्चों को बांटे गए CM के स्टीकर लगे बैग

बीकेटी के भरतपुर बरगदी सरकारी स्कूल में टीचर्स ने शनिवार (7 जनवरी) को चुनाव आयोग की परवाह किए बिना बच्चों को सीएम अखिलेश यादव के स्टीकर लगे बैग बांटे। चुनाव आयोग के सख्त रवैये के बावजूद बीकेटी विधान सभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव अचार संहिता का मजाक बनाना आम बात हो रही है। कभी क्षेत्रीय विधायक बिना परमिशन रोड शो निकालकर, तो कभी सरकारी स्कूल के टीचर बच्चो को सीएम के स्टीकर लगे बैग बांटकर आयोग की छवि को धूमिल कर रहे हैं।

tiwarishalini
Published on: 8 Jan 2017 1:59 PM GMT
आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन, BKT के सरकारी स्कूल में बच्चों को बांटे गए CM के स्टीकर लगे बैग
X

लखनऊ: बीकेटी के भरतपुर बरगदी सरकारी स्कूल में टीचर्स ने शनिवार (7 जनवरी) को चुनाव आयोग की परवाह किए बिना बच्चों को सीएम अखिलेश यादव के स्टीकर लगे बैग बांटे। चुनाव आयोग के सख्त रवैये के बावजूद बीकेटी विधान सभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव अचार संहिता का मजाक बनाना आम बात हो रही है। कभी क्षेत्रीय विधायक बिना परमिशन रोड शो निकालकर, तो कभी सरकारी स्कूल के टीचर बच्चो को सीएम के स्टीकर लगे बैग बांटकर आयोग की छवि को धूमिल कर रहे हैं।

16 से अधिक बच्चों को बांटे गए बैग

-बीकेटी के भरतपुर बरगदी प्राथमिक विद्यालय में टीचर्स ने 16 से अधिक बच्चों को सीएम अखिलेश यादव के स्टीकर लगे बैग का वितरण किया।

-जब बच्चे बैग लेकर घर जाने लगे तो रास्ते में ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई।

-जिसकी सूचना ग्रामीणों ने एसडीएम को दी ।

टीचर बोले- बचे हुए बैग वितरित किए गए

-स्कूल के टीचरों में बैग वितरण की सूचना फैलने से हडकंप मच गया।

-आनन-फानन में स्कूल बंद करके सभी टीचर निकल गए।

-स्कूल की एक टीचर ने बताया की लगभग 40 बैग रखे थे।

-जिनका वितरण नहीं किया गया था।

-जिसमें से लगभग 16 बैग शनिवार को बाटें गए हैं।

डीएम के आदेश को दिखाया ठेंगा

-भीषण ठंड को देखते हुए डीएम के आदेश से 8वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 11 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है।

-इसके बावजूद भरतपुर बरगदी के टीचरों ने स्कूल खोलकर बच्चों को बैग का वितरण किया।

एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

बीकेटी एसडीएम ज्योत्सना यादव ने चुनाव के दौरान बच्चों को बैग वितरण करने और ठंड के दौरान स्कूल खोलने की शिकायत को संज्ञान में लेकर जांच के निर्देश दिए हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story