×

Raebareli Video: सरकारी स्कूल के बच्चे खींच रहे अनाज से भरी ट्रॉली, देखें वीडियो

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्राथमिक स्कूलों की सीरत बदलने के लिए तमाम प्रयास किये जा रहे है, लेकिन सरकारी मास्टर सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Narendra Singh
Published on: 1 Oct 2022 2:19 AM GMT
X

अनाज से भरी ट्रॉली खींचते बच्चे  (News Network)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से प्राथमिक स्कूलों की सीरत बदलने के लिए तमाम प्रयास किये जा रहे है लेकिन सरकारी मास्टर है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्राइमरी स्कूलों की पूरे प्रदेश से तमाम तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसमें बच्चों से झाड़ू लगाया जा रहा है या स्कूल का काम करवाया जा रहा है या फिर मिड डे मील में उन्हें ढंग का खाना नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में एक तस्वीर रायबरेली से वायरल हो रही है जिसमें बच्चों से मिड डे मील का राशन उठवाया जा रहा है।

इसमें यह बच्चे मिड डे मील के राशन से लदी ट्राली खींच रहे हैं। जिन बच्चों को पढ़ाई करके सफलता की एक नई लकी खींचनी चाहिए वह बच्चे अनाज से भरी ट्रॉली खींचने को मजबूर है। जिले के राही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय रघुनाथपुर में स्कूल ड्रेस में बच्चे अनाज से लदी ट्रॉली खींच रहे हैं। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्चे मिड डे मील के लिए आये गल्ले को स्कूल गोदाम में ले जा रहे हैं।

बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह को कब फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। आल स्कूल पैरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष शशांक सिंह राठौर ने कहा कि ये दुर्भाग्य का विषय है कि जिन बच्चों के हाथों में किताबे होनी चाहिए वो नन्हे हाथों से भारी ट्राली खींच रहे है।जिले के बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह लगातार स्कूलों का दौरा तो कर रहे है लेकिन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने में वो अभी तक नाकाम दिख रहे है।आल स्कूल पैरेंट एसोसिएशन इस घटना की घोर निंदा करता है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story