×

Raksha Bandhan in Sonbhadra: जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल पहुंचे यूपी, बहन से बंधवाई मधुपुर में राखी

Raksha Bandhan in Sonbhadra: गाजीपुर जनपद निवासी एवं वर्तमान में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की बहन आभा राय की शादी सोनभद्र के मधुपुर इलाके में स्थित आमडीह गांव में हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Aug 2022 8:08 AM GMT
Governor Manoj Sinha
X

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बहन से राखी बंधवाते हुए (फोटो: सोशल मीडिया )

Raksha Bandhan in Sonbhadra: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूर्व के सालों की तरह, इस वर्ष भी रक्षाबंधन के दिन मधुपुर इलाके के आमडीह स्थित बहन के घर पहुंचकर राखी बनवाने की परंपरा कायम रखी। उपराज्यपाल के रूप में यह उनका दूसरा दौरा था। राखी बंधवाने के कुछ देर बाद ही वह वाराणसी के लिए वापस हो गए।

बताते चलें कि गाजीपुर जनपद निवासी एवं वर्तमान में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की बहन आभा राय की शादी सोनभद्र के मधुपुर इलाके में स्थित आमडीह गांव में हुई है। प्रतिवर्ष रक्षाबंधन को वह स्वयं बहन से राखी बंधवाने आते हैं। पिछले साल उन्हें जम्मू कश्मीर का उप राज्यपाल बनाया गया था। उसके बाद भी वह जम्मू-कश्मीर से सीधे बहन के यहां राखी बंधवाने पहुंचे। इस वर्ष भी उन्होंने बहन के घर पहुंचकर राखी बंधवाने की परंपरा कायम रखी। जम्मू कश्मीर से सीधे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग के जरिए बृहस्पतिवार की सुबह बहन के यहां पहुंचे।

विधि विधान से राखी बंधवाई

यहां उन्होंने विधि विधान से राखी बंधवाई। बहन ने उन्हें पहले तिलक लगाया। उनकी आरती उतारी। इसके बाद उनकी कलाई में राखी बांधी। उधर, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के आगमन को लेकर सुबह से प्रशासनिक और पुलिस अमला चौकस रहा। निजी दौरा होने के कारण इसका कोई प्रोटोकाल जारी नहीं हुआ था। बावजूद सुरक्षा के मद्देनजर, हाईवे से आमडीह गांव जाने वाले रास्ते पर पुलिस की निगरानी बनी रही। उपराज्यपाल के आगमन के समय से लेकर वापसी तक आमडीह गांव में भी सुरक्षा के प्रबंध बने रहे। सदर एसडीएम रमेश कुमार के निर्देशन में प्रशासनिक अमला यहां के स्थिति की निगरानी बनाए रहा। गांव के लोग भी भाई-बहन के अटूट बंधन और उपराज्यपाल के गांव में आगमन को लेकर उत्साहित दिखे। बहन आभा राय के घर भी उत्सव जैसा माहौल बना रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story