×

सपा की खींचतान पर गवर्नर बोले- हालात पर नजर बनाए हुए हैं, जरूरत पड़ने पर दखल देंगे

aman
By aman
Published on: 22 Oct 2016 8:14 AM GMT
सपा की खींचतान पर गवर्नर बोले- हालात पर नजर बनाए हुए हैं, जरूरत पड़ने पर दखल देंगे
X

इलाहाबाद: यूपी की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी में मची आपसी खींचतान पर राजभवन भी निगाहें बनाए हुए हैं। इस बारे में सूबे के गवर्नर राम नाइक का कहना है कि 'वो हालात पर नजर बनाए हुए हैं। जरूरत पड़ने पर दखल भी देंगे।' हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि परिवार और पार्टी में मची खींचतान के बावजूद अखिलेश सरकार पर कोई संवैधानिक संकट नहीं है। गवर्नर ने ये बातें शनिवार को एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए है।

गवर्नर शनिवार को शहीद अशफाक उल्ला खान की जयंती के मौके पर आजाद पार्क में एक कार्यक्रम में शामिल होने इलाहाबाद आए थे। इसके बाद गवर्नर राम नाइक एक डीम्ड युनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शरीक हुए।

ये भी पढ़ें ...खास नेताओं संग मीटिंग में छलका अखिलेश का दर्द, कहा- नेताजी ने कहां पहुंचा दिया

जरूरत पड़ने पर राजभवन देगा दखल

यूपी में मचे सियासी घमासान पर सूबे के गवर्नर राम नाइक ने कहा, कि 'पूरे घटनाक्रम पर राजभवन अपनी निगाहें बनाए हुए है।' उनके मुताबिक़ राज्य सरकार के कामकाज में दखल देने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन यदि जरूरत हुई तो राजभवन दखल भी देगा।

ये भी पढ़ें ...सपा में चल रही अनबन को सुलझाने में लगे कई नेता, मुलायम सिंह यादव ने बुलाई आपात बैठक

नहीं है कोई संवैधानिक संकट

गवर्नर ने यह साफ कर दिया कि मुलायम परिवार और समाजवादी पार्टी में मची खींचतान के बावजूद अखिलेश सरकार पर फिलहाल कोई संवैधानिक संकट नहीं है। उनके मुताबिक सरकार के पास बहुमत है। फिलहाल उसे कोई खतरा नहीं है।

ये भी पढ़ें ...सपा के लिए आज से तीन दिन कयामत के, तय हो सकता है बची रहेगी या टूटेगी पार्टी

'पहले भी हो चुका है सर्जिकल स्ट्राइक'

राम नाइक ने सर्जिकल स्ट्राइक पर रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के दावों से अलग हटकर बयान दिया। उन्होंने कहा, कि 'जिस सर्जिकल स्ट्राइक पर विवाद हो रहा है, वह पहली बार नहीं हुई है।' उन्होंने इस मुद्दे पर हो रही राजनीति को गलत बताया। कहा, ऐसा सिर्फ छोटी मानसिकता के लोग ही कर सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story