×

CM को देना ही पड़ेगा पुलिस को वीक ऑफ, अब गवर्नर ने भी की पैरवी

Admin
Published on: 1 April 2016 5:54 AM GMT
CM को देना ही पड़ेगा पुलिस को वीक ऑफ, अब गवर्नर ने भी की पैरवी
X

लखनऊ: बात निकली है तो दूर तलक जाएगी, कुछ ऐसा ही हो रहा है पुलिस कर्मियों को मिलने वाले वीक ऑफ के बारे में। पुलिस वीक की रैतिक परेड के दौरान अपने भाषण में गर्वनर राम नाईक ने पुलिस कर्मियों को वीक ऑफ मिलने की पैरवी की। इतना ही नही उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि अगर मौके पर सीएम मौजूद होते तो मैं उनसे इस बात के लिए यहीं पर गुजारिश करता, लेकिन मैं बात करूंगा। गर्वनर के इस आश्वासन के बाद वहां मौजूद लोगों ने तालिया बजाकर उनका स्वागत किया।

एक अप्रैल से चलने वाले तीन दिवसीय पुलिस वीक के शुभारम्भ पर गर्वनर ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर डीजीपी सैय्यद जावीद अहमद के अलावा प्रदेश भर से आए पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें... वीकली ऑफ के प्रपोजल से खुश हैं पुलिस वाले, कहा- कम होगी बीवी से तकरार

सबके ऑफिस टाइम फिक्स है तो पुलिस के क्यों नहीं

राम नाईक ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि सेवा में जितने भी लोग हैं सबके ऑफिस के टाइम फिक्स हैं। सबको पता है कि 9 या 10 बजे जाना है और 5 या 6 बजे अपने घर लौट आना है, लेकिन पुलिस के साथ ऐसा नहीं है। इसलिए उनके काम के घंटे भी कम करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...GOOD NEWS: पुलिस को भी मिलेगा वीकली ऑफ, प्लान को मंजूरी का इंतजार

सबसे बड़े प्रदेश के लिए बड़ी हैं चुनाैतियां

गर्वनर ने कहा कि आबादी के लिहाज से यह सबसे बड़ा प्रदेश है। इसलिए पुलिस के लिए चुनौतियां भी सबसे बड़ी हैं। इसलिए पुलिस को आधुनिक बनाना होगा और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

काम के घंटे कम हो तो शांति से खा सकते हैं खाना

गवर्नर द्वारा वीकली ऑफ के समर्थन के बाद बेहद आशान्वित दिख रहे पुलिस कर्मियों ने newztrack.com से बात चीत में कहा कि जब से ड्यूटी ज्वाइन की हैं, तब से खाना खाते वक्‍त भी यही लगता है कि कहीं कुछ हो न जाए कि बीच में खाना छोड़कर जाना पड़ जाए, या जवाब देना पड़ जाए कि तुम खाना क्‍यों खा रहे थे। क्योंकि हमारी ड्यूटी ही ऎसी है।

शासन में चल रही है वीक ऑफ की बात

बताते चलें कि सरकार द्वारा पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। अगर शासन द्वारा इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिल जाएगी तो पुलिस कर्मियों को हर सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मिलेगी। थानें वार हर सिपाही के वीक ऑफ का रोस्टर होगा।

एक्सडीजीपी प्रकाश सिंह ने की काम के घंटे फिक्स करने की मांग

पुलिस विभाग में पुलिस सुधारों के प्रणेता रहे पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने newztrack.com से बात चीत में कहा कि पुलिस के काम के घंटे को कम करना होगा। सरकार को चाहिए कि पुलिस के काम के घंटे को 24 घंटे से घटाकर 8 घंटे फिक्स करे।

नीचे की स्‍लाइड्स में देखें तस्‍वीरें...

[su_slider source="media: 21267,21268,21269,21270,21271,21272,21273,21274,21275,21276,21277,21278,21279" width="620" height="440" title="no" pages="no" mousewheel="no" autoplay="0" speed="0"] [/su_slider]

Admin

Admin

Next Story