×

Sonbhadra News: आंख के आपरेशन का झांसा दे उड़ाई डेढ़ लाख की रकम, बना दिया 1.90 लाख का कर्जदार

Sonbhadra News: सोनभद्र में गांव निवासी एक बुजर्ग को उसके आंख के आपरेशन के लिए सरकारी मदद दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख की निकासी कराकर, उसे हड़प लेने का मामला प्रकाश में आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Jan 2023 3:43 PM GMT
On the pretext of eye operation, the amount of one and a half lakhs was blown, made a debtor of 1.90 lakhs
X

सोनभद्र: आंख के आपरेशन का झांसा दे उड़ाई डेढ़ लाख की रकम, बना दिया 1.90 लाख का कर्जदार

Sonbhadra News: सोनभद्र जनपद के बभनी थाना क्षेत्र के अधौरा गांव निवासी एक बुजर्ग को उसके आंख के आपरेशन के लिए सरकारी मदद दिलाने के नाम पर 1.90 लाख का कर्जदार बनाने और खाते में आई कर्ज की रकम में डेढ़ लाख की निकासी कराकर, उसे हड़प लेने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में बैंककर्मियों की भी भूमिका पर सवाल उठाए गए हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अधौरा निवासी रामनाथ का आरोप है कि दो माह पूर्व गांव का ही रहने वाला एक व्यक्ति उससे मिला और उसे आंख का आपरेशन कराने के लिए सरकारी मदद का भरोसा देते हुए चपकी बैंक ले जाकर कई कागजात पर दस्तखत करा लिए। आरोप है कि गत सात दिसंबर को उसे दोबारा बैंक ले जाकर डेढ़ लाख निकलवा लिए गए। उसमें से 20 हजार, मदद करने के नाम पर एक व्यक्ति को दिलवा दिया गया। शेष 1.30 लाख, रकम ज्यादा होने की बात कहते हुए, साथ ले जाने व्यक्ति ने रख ली और उसे दो दिन बाद दे देने का भरोसा दिया लेकिन बाद में उसे देने से इंकार कर दिया।

डेढ़ लाख की निकासी कराकर रकम हड़प ली गई

पीड़ित का कहना है कि उसने इसकी जानकारी अपने परिवार के लोगों को दी। परिवार के लोग संबंधित बैंक पहुंचे, जहां जानकारी हुई कि उसे धोखा देकर, 1.90 लाख का किसान क्रेडिट कार्ड मंजूर करा लिया गया है और उसी में से डेढ़ लाख की निकासी कराकर रकम हड़प ली गई है। उधर, क्षेत्राधिकारी आशीष मिश्रा का कहना है कि अभी मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है।

जैसे ही मामला उनके पास आता है, जांच कर कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस मामले को लेकर एक ट्वीट भी किया गया है, जिसके जरिए पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि बभनी पुलिस को मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story