×

बस्ती पंचायत चुनावः महिला प्रधान प्रत्याशी को बना दिया मुर्दा, बड़ी लापरवाही

बस्ती जनपद के ग्राम पंचायत में एक प्रधान प्रत्याशी को वोटर लिस्ट बनाने वाले जिम्मेदारों ने मृत घोषित कर दिया।

Amril Lal
Reporter Amril LalPublished By Shraddha
Published on: 20 April 2021 3:22 PM GMT
पंचायत चुनाव में महिला प्रधान प्रत्याशी को बना दिया मुर्दा
X

महिला प्रधान प्रत्याशी को बना दिया मुर्दा

बस्ती : जनपद के बनकटी ब्लॉक के गुलौरा ग्राम पंचायत में एक प्रधान प्रत्याशी को वोटर लिस्ट बनाने वाले जिम्मेदारों ने मृत घोषित कर दिया जबकि प्रधान प्रत्याशी महिला पुराने वोटर लिस्ट में जीवित है और उसने 17 अप्रैल को अपने ग्राम सभा से प्रधान पद के लिए नामांकन भी दाखिल किया है। लेकिन जैसे ही दूसरे दिन नई वोटर लिस्ट जारी हुई तो प्रधान पद की प्रत्याशी कैलाशी का नाम विलोपन सूची में शामिल हुआ मिला। अब कैलाशी अपने आपको जीवित करने के लिए तीन दिन से जिले के आलाधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा रही है।

कैलाशी ने बताया की उनकी बात कोई सुनने को तैयार नहीं है वहीं कैलाशी के प्रस्तावक ने बताया की हम एसडीएम, व जिलाधिकारी बस्ती से मिलकर अपनी सारी समस्याओं से अवगत कराया लेकिन अभी तक आलाधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी। बीएलओ की मनमानी व विभागीय अधिकारियों की गलती की वजह से आज हम खुद को जीवित घोषित करने के लिए तीन दिन से आलाधिकारियों का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन हमारी बात नही सुनी जा रही है।

आपको बता दें कि चुनाव करा रहे जिम्मेदारो की यह घोर लापरवाही ही हैं कि जो महिला प्रधान पद के लिए नामांकन तक कर चुकी है उसको वोटर लिस्ट मे मृत घोषित कर दिया गया है। अब यह महिला खुद को जीवित घोषित कराने के लिए अधिकारियों के कार्यालयों का परिक्रमा करने को मजबूर है। जिले में जिम्मेदारो के लापरवाही के चलते सैकड़ो लोग अपने मता अधिकार से वंचित हो रहे हैं और साहब है की कोई भी ठोस कदम उठाने को तैयार नहीं हैं। अब देखना होगा की प्रधान पद के लिए नामांकन कर चुकी कैलाशी वोटर लिस्ट में जीवित हो पाती है या नहीं, उनका नामांकन बच पाता है की नहीं।

प्रधान प्रत्याशी को वोटर लिस्ट में मृत घोषित कर दिया

वहीं जब इस बावत प्रधान पद प्रत्याशी कैलाशी से बात की गयी तो उन्होंने बताया की मैं जीवित हूं लेकिन वोटर लिस्ट में मेरे नाम के आगे मृतक लिख दिया गया है जबकि मैने पुरानी वोटरलिस्ट से प्रधान पद के लिए नामांकन भी दाखिल किया है और मैं चुनाव भी लडूगी चाहे मुझे हाईकोर्ट तक जाना पडें, मैं साबित कर के रहूंगी कि मैं जीवित हूँ।

Shraddha

Shraddha

Next Story