×

Banda News: विद्युत विभाग की उदासीनता के कारण ग्राम पंचायत ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

Banda News: बांदा के विकासखंड नरैनी के ग्राम पंचायत पिपरा मजरा रनखेरा का है। ग्रामीणों ने बताया कि माध्यमिक विद्यालय में ट्रांसफार्मर है ही नहीं।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 27 Jun 2022 6:48 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 7:59 AM GMT)
Electricity department negligence
X

विद्युत विभाग की उदासीनता के कारण ग्राम पंचायत ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन 

Banda News: बांदा के ग्रामीणों ने 15 सालों से विद्युत आपूर्ति ना चालू होने के संबंध में जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन। विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते ग्राम पंचायत पिपरा के मजरा रनखेरा मे कई वर्षों से ट्रांसफार्मर खराब था। इसके संबंध में ग्रामीणों ने कई बार प्रार्थना पत्र भी दिया, लेकिन कोई कारवाई नहीं होने पर समाजसेवी द्वारा अनशन में बैठने को मजबूर हो गए है। समाजसेवी बिजली की मांग को लेकर 25 जून से अशोक लाट बांदा में आमरण अनशन पर है।

स्कूल में बिजली नहीं

मामला जनपद बांदा के विकासखंड नरैनी के ग्राम पंचायत पिपरा मजरा रनखेरा का है। ग्रामीणों ने बताया कि माध्यमिक विद्यालय में ट्रांसफार्मर है ही नहीं, जो 2 ट्रांसफार्मर हैं वह भी खराब हुए पड़े हैं, जिसकी वजह से पूर्व माध्यमिक विद्यालय व बस्ती में व्यापक पैमाने पर अंधेरा रहता है। 16 जून से स्कूल खुल गए हैं, जिसके कारण बच्चों को पढ़ाई करने और भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी होने के कारण बच्चे विद्यालय नहीं जाना चाहते हैं।इसके संबंध में कई बार विद्युत विभाग एवं जिला अधिकारी बांदा को लिखित सूचना दी जा चुकी है, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है, जिसके कारण समाजसेवी व ग्रामीणों ने अशोक लाट तिराहा बांदा मे अनशन मे बैठने को मजबूर है।

समस्या का समाधान नहीं हुआ तो, करेंगे अनशन

समाज सेवी ने मुख्यमंत्री सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं बांदा चित्रकूट के सांसद आर के पटेल को ग्राम प्रधान के द्वारा प्रार्थना पत्र दे चुका। ग्रामीणों ने बताया कि अगर विद्युत समास्या का शीघ्र निदान नहीं हुआ तो, हम भूख हड़ताल करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी शासन और जिला प्रशासन की होगी।

अनशन में समाज सेविका शालिनी सिंह पटेल बालेंद्र तिवारी संतोष कुमार बबली पंकज शुक्ला धीरज शर्मा उपस्थित रहे वकील खान आदि उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story