Basti News: बस्ती में पोती ने बाबा पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- रात को किया बलात्कार

Basti News: बस्ती में पोती ने बताया कि बाबा ने रात को जबरन बलात्कार किया, मेरे चिल्लाने पर मेरी बहन ने बाबा को रंगे हाथ पकड़ा।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 25 Aug 2022 1:45 PM GMT
Muzaffarpur murder case
X

8 साल की मासूम को उतारा मौत के घाट : Photo- Social Media

Basti News: जनपद बस्ती में पोती और बाबा का रिश्ता उस समय तार-तार हो गया जब पोती ने बाबा पर बलात्कार करने का गंभीर आरोप लगाया। पोती ने बताया कि बाबा ने रात को जबरन बलात्कार (Rape) किया, मेरे चिल्लाने पर मेरी बहन ने बाबा को रंगे हाथ पकड़ा। प्रभारी पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेद्र चौधरी ने थाना अध्यक्ष कलवारी को निर्देशित करते हुए कहा है कि जांच कर तत्काल एफआईआर (FIR) दर्ज करें। वहीं पीड़िता ने आरोप लगाया कि हम लोगों को थाने पर बैठया गया है लेकिन आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

बस्ती जिले में महिलाओं पर हो रहे अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, ताजा मामला बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र (Calvary Police Station Area) के भटपुरवा की 15 वर्षीय नाजिमा (काल्पनिक नाम) ने अपने बाबा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे बाबा जी मेरे साथ 23 अगस्त की रात लगभग 11:00 बजे मेरे साथ जबरन बलात्कार किए, जब मैं बरामदे में सोई हुई थी। मेरे चिल्लाने पर मेरी बहन जाग गई और बाबा को रंगे हाथ पकड़ा। उसके बाद बाबा ने हम लोगों को चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और कहा कि अगर यह बात कहीं कही तो जान से मार दूंगा।

पुलिस मुकदमा न लिखकर अभी मामले की जांच कर रही है- पीड़िता

किसी तरह पीड़ित अपनी बहन को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और प्रभारी पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेन चौधरी को आपबीती सुनाई। वहीं प्रभारी पुलिस अधीक्षक बस्ती ने तत्काल कार्रवाई करने का थाना अध्यक्ष कलवारी को निर्देशित किया। लेकिन कलवारी पुलिस मुकदमा न लिखकर अभी मामले की जांच कर रही है। वहीं पीड़ित परिवार अपने बहन के साथ थाने पर बैठी है।

खबर लिखे जाने तक उच्च अधिकारियों को निर्देशित करने के बावजूद भी कलवारी पुलिस मुकदमा नहीं लिख रही है। क्योंकि महिलाओं से जुड़ा हुआ मामला है। महिलाओं पर दबाव बनाया जा रहा है। मामले को सुलह समझौता करने के लिए । पीड़िता पोती ने यह भी आरोप लगाया कि बाबा की पहुंच सत्ता के गलियारों तक है। इसीलिए पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। साथ ही पीड़िता और पीड़िता की बहन ने बताया कि मेरे मां-बाप बचपन में ही मर गए हैं। हम लोग किसी तरह मजदूरी कर के अपनी जीविका चला रहे हैं ।

मेरे बाबा जी हम लोगों पर हमेशा गलत नियत रखते हैं

सबसे बड़ा सवाल यह उठ कर सामने आ रहा है कि पीड़ित पक्ष के शिकायती पत्र देने के बाद पुलिस ने क्यों अभी तक FIR नहीं दर्ज किया है। जबकि उच्च अधिकारी ने भी निर्देशित कर दिया है। यह अपने आप में सवाल खड़ा कर रहा है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती व प्रभारी पुलिस अधीक्षक बस्ती दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि थाना अध्यक्ष कलवारी को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

अब सवाल उठत है कि इस नाबालिग पीड़िता का मुकदमा कब दर्ज होगा और आरोपियों पर कब कार्रवाई होगी?

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story