×

Greater Noida: आम्रपाली बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से चार की मौत के बाद एक्शन, बिल्डिंग सील, फोर्स तैनात

Greater Noida: यह हादसा उस समय हुआ जब लिफ्ट में कई लोग सवार थे। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में वहां काम करने वाले मजदूर शामिल हैं।

Jugul Kishor
Published on: 15 Sep 2023 5:32 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 9:24 AM GMT)
Greater Noida
X

मौके पर पहुंची पुलिस ( सोशल मीडिया)

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा की निर्माणाधीन आम्रपाली बिल्डिंग में शुक्रवार सुबह पैसेंजर लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा उस समय हुआ जब लिफ्ट में कई लोग सवार थे। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि h लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मरने वालों में वहां काम करने वाले मजदूर शामिल हैं। विसरख थाना क्षेत्र के आम्रपाली ड्रीम वैली हाउसिंग सोसायटी में यह घटना हुई है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा भी इस हादसे पर दुख जताया गया है।

बिल्डिंग को सील करने की तैयारी

वहीं, अब जानकारी मिल रह है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग को एनबीसीसी ने टेकओवर कर लिया था। हादसे के बाद प्रशासन ने बिल्डिंग को सील करने की तैयारी शुर कर दी है। पूरे प्रोजेक्ट को खाली करवाया जा राह है। पुलिस अधिकारी इमाररतों को खाली करने का अनाउंसमेंट कर रहे हैं। प्रोजेक्ट खाली करने के लिए दो घंटे का समय दिया गया। इसके बाद सील कर दिया जाएगा। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

काफी उंचाई से गिरी लिफ्ट

जानकारी के मुताबिक गौर सिटी के पास में यह बिल्डिंग बन रही थी। इसी दौरान इसमें लगी लिफ्ट काफी ऊंचाई से नीचे गिर गई। हादसे में चार मजदूरों की मौत होने की सूचना मिली है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि लिफ्ट में निर्माण सामग्री भी थी, जिसके कारण लिफ्ट अचानक टूट गई और नीचे जा गिरी। पुलिस ने मृतक मजदूरों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है।

ठाणे में लिफ्ट गिरने से सात मजदूरों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि अभी चार दिन पहले ही 11 सितंबर को महाराष्ट्र के ठाणें में निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिर गई थी। इस हादसे में सात मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक ठाणे में बालकुम नाका के पास सिंघानिया रनवा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बिल्डिंग का निर्माण करवा रही थी। निर्माण कार्य में लगे मजदूर काम करके लिफ्ट से उतर रहे थे। इसी दौरान लिफ्ट में 16वीं मंजिल के करीब आई तो उसका तार टूट गया और सात मजदूर नीचे गिर गए और सभी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story