×

Noida News: नोएडा CEO ने ऑस्ट्रेलिया में पेश किया मॉडल, ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की बैठक

Noida: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर विदेश दौरे पर हैं। ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की तरफ से यह बैठक बुलाई गई थी

Sarita Jain
Published on: 13 Dec 2022 10:53 AM GMT
Noida News
X

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी

Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर विदेश दौरे पर हैं। प्रतिनिधिमंडल ने आस्ट्रेलिया के उद्यमियों से बात की। ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की तरफ से यह बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा संभावनाओं एवं औद्योगिक विकास के बारे में जानकारी दी।

सीईओ ने उद्यमियों को निवेश के लिए भारत आने का दिया निमंत्रण

सीईओ ने उद्यमियों को निवेश के लिए भारत आने का निमंत्रण दिया। इसके बाद आस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों के साथ एक बैठक कर इन्वेस्टर समिट की जानकारी दी। सीईओ आस्ट्रेलिया के बाद सिंगापुर जाएंगी। यहां उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मॉडल के बारे में जानकारी दी। बता दे नोएडा ग्रेटर नोएडा यमुना विकास प्राधिकरण को 2.70 लाख करोड़ रुपए का निवेश अर्जित करना है।


इसमें नोएडा प्राधिकरण का लक्ष्य 90 हजार करोड़ का है। इसमें अब तक 40 कंपनियों के साथ करीब 25 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए जा चुके है। सबसे बड़ा एमओयू अब तक एम3एम कंपनी के साथ 8 हजार करोड़ रुपए का हुआ है। ये नोएडा में कॉमर्शियल मॉल बनाएगी। इसके अलावा गोदरेज के साथ करीब 2 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन हो चुके है।


जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह साथ गए

रितु माहेश्वरी और उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल में ऑस्टेलिया गए हैं। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने 10 मंत्रियों और 43 अफसरों के 8 अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल विदेश दौरे पर भेजे हैं। यह सारे लोग 19 दिसंबर तक दुनिया के 20 प्रमुख शहरों में रोड शो करेंगे।


लखनऊ में होगी इंवेस्टर्स समिट

लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। जिसका मकसद भारतीयों के अलावा दुनियाभर के उद्योगपतियों से 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल करना है। वहीं, दूसरी तरफ विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए दौरे पर निकले उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद बेल्जियम पहुंच गए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story