×

Greater Noida News: तालाबों के सौंदर्यीकरण में देरी पर ग्रेनो प्राधिकरण ने ठेकेदार पर लगाया 5.25 लाख का जुर्माना

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के खेड़ी भनौता गांव में दो तालाबों के सौंदर्यीकरण कार्यों में लापरवाही करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ठेकेदार वा संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने ठेकेदार पर 5.25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

By
Published on: 28 May 2023 2:55 PM GMT (Updated on: 28 May 2023 2:56 PM GMT)

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के खेड़ी भनौता गांव में दो तालाबों के सौंदर्यीकरण कार्यों में लापरवाही करने पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ठेकेदार वा संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने ठेकेदार पर 5.25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सुपरवाइजर को हटाने और सहायक प्रबंधक पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई हैं। साथ ही वर्क सर्किल प्रभारी को भी चेतावनी पत्र जारी किया गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर सभी गांवों के तालाबों के सौंदर्यीकृत करने का किया जा रहा है। सीईओ के निर्देश पर ही ग्रेटर नोएडा में चल रहे सभी विकास कार्यों के बोर्ड साइट पर लगाए गए हैं। खेड़ी भनौता गांव में स्थित दो तालाबों का सौंदर्यीकरण मैसर्स चौधरी एसोसिएट्स द्वारा किया जा रहा है। ग्रामीणों को जानकारी के लिए कार्यस्थल पर सूचना बोर्ड लगाए गए थे। इन बोर्डों पर कार्यों का पूरा ब्यौरा के साथ ही कार्य शुरू होने और पूरा होने की तिथि भी अंकित की गई है। जिसके मुताबिक इन तालाबों के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा होने की तिथि खत्म हो चुकी है, लेकिन अब भी 55 फ़ीसदी कार्य हुए हैं। मौके पर कार्य अभी तक चल रहा है।

ग्रामीणों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसकी जानकारी ली। शिकायत सही मिलने पर सीओ के निर्देश पर कार्य पूरा होने में देरी के चलते प्राधिकरण ने संबंधित ठेकेदार मैसर्स चौधरी एसोसिएट्स पर दो बार में 5.25 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है। जुर्माने के रकम की रिकवरी ठेकेदार को होने वाले भुगतान में से कटौती करके की जाएगी। साथ ही संबंधित सुपरवाइजर को हटाने और सहायक प्रबंधक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया गया है। वर्क सर्किल दो के प्रभारी को भी चेतावनी पत्र जारी किया गया है। एसीईओ अमनदीप डुली ने बताया कि तालाबों के सौंदर्यीकरण में देरी के चलते ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाने के साथ ही टाइम एक्सटेंशन के लिए भी फाइल चलाई गई है। ठेकेदार को कोई एक्स्ट्रा भुगतान नहीं किया गया है। मौके पर लगे सूचना पट्ट को पर सही तिथि अंकित कर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा में चल रहे सभी कार्यों के स्थलों पर सूचना पर जरूर लगाए जाएं। उन कार्यों के शुरू होने और पूरा होने की तिथि अंकित की जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि कार्यों को समय में पूरा न करने वाले कांटैक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story