×

अब नहीं दिखेगी ग्रीनपार्क की शोभा बढ़ाने वाली स्टूडेंट गैलरी

ग्रीनपार्क के इतिहास में पहली बार ऐसा मैच होगा जिसमें स्टूडेंट गैलरी नहीं दिखेगी। जब भी इंडिया का मैच किसी भी टीम से होता था स्टूडेंट गैलरी के 12 हजार दर्शक टीम का मनोबल बढ़ाते थे। स्टूडेंट गैलरी की दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर,सौरभ गांगुली ,कपिल देव,सुनील गावस्कर तक कर चुके है। लेकिन 29 अक्टूबर को होने वाले इंडिया और न्यूजीलैंड के मैच में स्टूडेंट गैलरी नहीं दिखेगी।जिसे लेकर छात्रों में निराशा है और आक्रोश भी व्याप्त है।

priyankajoshi
Published on: 16 Oct 2017 6:29 AM GMT
अब नहीं दिखेगी ग्रीनपार्क की शोभा बढ़ाने वाली स्टूडेंट गैलरी
X

कानपुर: ग्रीनपार्क के इतिहास में पहली बार ऐसा मैच होगा जिसमें स्टूडेंट गैलरी नहीं दिखेगी। जब भी इंडिया का मैच किसी भी टीम से होता था स्टूडेंट गैलरी के 12 हजार दर्शक टीम का मनोबल बढ़ाते थे।

स्टूडेंट गैलरी की प्रशंसा दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर,सौरभ गांगुली ,कपिल देव,सुनील गावस्कर तक कर चुके हैं। लेकिन 29 अक्टूबर को होने वाले इंडिया और न्यूजीलैंड के मैच में स्टूडेंट गैलरी नहीं दिखेगी। जिसे लेकर छात्रों में निराशा है और आक्रोश भी व्याप्त है।

स्टूडेंट गैलरी थी खास पहचान

ग्रीनपार्क में अपनी पहचान बना चुकी स्टूडेंट गैलरी की अपनी खास पहचान थी। जब भी ग्रीन पार्क में मैच होता था तो सभी कॉलेजो में ग्रीनपार्क से बच्चों के लिए टिकट दिया जाता था। जिसे स्टूडेंट कॉलेज से खरीद लेते थे और स्टूडेंट गैलरी में बैठ कर मैच को इंजॉय करते थे।

रहा दबदबा

जब कानपुर में छात्र संघ के चुनाव होते थे तो छात्रों का स्टूडेंट गैलरी पर दबदबा था। यदि ग्रीन पार्क की टिकटो में इजाफा हुआ तो यह स्टूडेंट आंदोलन कर देते थे और ग्रीनपार्क प्रशासन को उनकी बात माननी पड़ती थी। लेकिन जब से छात्र संघ के चुनावो पर बैन लगा तो इस स्टूडेंट गैलरी से पकड़ ढीली पड़ती गई क्योंकि अब कोई आवाज उठाने वाला नहीं बचा।

ग्रीनपार्क में खेले गए पिछले टेस्ट मैच जो इंडिया टीम का 500वां ऐतिहासिक टेस्ट मैच था और यह ग्रीनपार्क में हुआ था ।इस मैच में भीड़ जुटाने के लिए राजीव शुक्ला ने स्टूडेंट का ही सहारा लिया था। जिसमें स्टूडेंट सिर्फ अपना आइडी कार्ड दिखाकर एंट्री ले सकते थे और स्टूडेंट को टी-शर्ट भी दी गई थी। लेकिन उन्ही स्टूडेंट की स्टूडेंट गैलरी छीन ली गई है।

यूपीसीए डायरेक्टर एसके अग्रवाल के मुताबिक इस बार स्टूडेंट को भी दर्शक दीर्घा में बैठकर मैच देखना पड़ेगा। डायरेक्टरेट पवेलियन बनने के बाद 2015 में बी जनरल को स्टूडेंट गैलरी बनाया गया था लेकिन इस बार ऐसा कुछ नही किया गया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story