Ground Breaking2: यूपी को मिला तोहफा, देखें क्या-क्या है सीएम की झोली में

राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- 2 उद्घाटन रविवार सुबह 11 बजे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह का स्वागत किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गृह मंत्री अमित शाह ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी।

Ground Breaking2: यूपी को मिला तोहफा, देखें क्या-क्या है सीएम की झोली में

Ground Breaking2: यूपी को मिला तोहफा, देखें क्या-क्या है सीएम की झोली में

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- 2 उद्घाटन रविवार सुबह 11 बजे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह का स्वागत किया। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गृह मंत्री अमित शाह ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी। इसके साथ ही देश के बड़े औद्योगिक घरानों ने नौकरियों की बौछार कर दी।

यह भी देखें… दीप प्रज्वलित कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का किया शुभारंभ

पीएम मोदी का मिला मार्गदर्शन

सीएम योगी ने कहा पीएम मोदी को सम्बोधित करते हुए कहा कि -21,22 फरवरी 2018 को यूपी इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी जी का मार्गदर्शन और प्रेरणादायी उदबोधन प्रदेश की जनता को मिला।

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा- इन्वेस्टर समिट के 5 महीने में ही 62 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की कार्ययोजना हम लोगों ने बनाई। आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमन्त्री के रूप में अमित शाह जी का मार्गदर्शन मिल रहा है।

अमित शाह जी के वादों को माना मंत्र

सीएम योगी बोले, 2017 के पूर्व यूपी के लिए विजन डॉक्यूमेंट बनाने के लिए चुनाव में जब चर्चा हुई, तब अमित शाह जी ने लोक-कल्याण पत्र जारी किया था। वह 2017 के विधानसभा चुनाव के पूर्व अमित शाह जी ने जो वादे किए थे, जनता के उन्ही को मंत्र मानकर हम लोगों ने काम किया। आज हर क्षेत्र में सफलता मिली। डेढ़ लाख करोड़ का निवेश और 1 लाख 25 हजार करोड़ का सार्वजनिक निवेश ,28 लाख नौजवानो को नौकरियों के रूप में उपलब्ध कराने की कोशिश की है।

सीएम योगी ने कहा, बीजेपी यूपी में 20 साल के बाद आ रही थी। हम लोगों के पास प्रशासन का अनुभव नहीं था। यूपी के लिए परशेप्सन के बारे में हर कोई जानता था। अमित शाह जी को फोन करता था उनकी कार्यप्रणाली में स्पष्टता दिखती है। यूपी ने दो वर्ष में सबसे अधिक एक्सपोर्ट वाला राज्य बनने में सफलता प्राप्त की है।

यह भी देखें… ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बोले अडानी, साथ जुड़ा है भारत-यूपी का विकास

राज्यपाल रामनाईक जी है अभिभावक समान

आज सुशासन का प्रतिफल यूपी में देखने को मिल रहा है। यूपी में अमित शाह जी का गृहमन्त्री बनने के बाद प्रथम आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है। राज्यपाल रामनाईक जी का भी अभिनन्दन करता हूँ। एक अभिभावक के रूप में उनका मार्गदर्शन मिलता रहा है। यूपी स्थापना दिवस के साथ तमाम ऐसे कार्यक्रम रहे हैं, जिनमे उनका सहयोग मिला है।

सीएम योगी ने कहा- उद्यमियों का स्वागत करता हूँ। पिछले 15 वर्षों में यूपी के लिए परशेप्सन खराब था। 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने में यूपी की 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने में भूमिका होगी। 16 फोकस सेक्टर की पॉलिसी बनाई है। हमारी 3 सेक्टरों की और पॉलिसी जल्द ही आपके सामने आएगी।

सीएम योगी के आगे कहा- यूपी हर एक निवेशक का स्वागत करेगा, पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

यह भी देखें… ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिरकत करने पहुँचे गृहमंत्री अमित शाह, देखें तस्वीरें