×

बरौनी मेल को बम से उड़ाने की मिली सूचना, मचा हड़कंप

ग्वालियर से बरौनी जा रही बरौनी मेल में रविवार रात को बम से उड़ाने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया।  करीब 8 बजे एक युवक ने जीआरपी कंट्रोल को सूचना दी कि दो संदिग्ध बरौली मेल को उड़ाने की धमकी दे रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2019 5:03 AM GMT
बरौनी मेल को बम से उड़ाने की मिली सूचना, मचा हड़कंप
X

लखनऊ: ग्वालियर से बरौनी जा रही बरौनी मेल में रविवार रात को बम से उड़ाने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। करीब 8 बजे एक युवक ने जीआरपी कंट्रोल को सूचना दी कि दो संदिग्ध बरौली मेल को उड़ाने की धमकी दे रहे हैं। युवके ने जीआरपी को बताया कि ट्रेन में दो संदिग्ध बैठे हुए हैं। ये संदिग्ध ट्रेन को बम से उड़ाने की योजना बना रहे हैं। जानकारी मिलने के बाद जीआरपी में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंचीं। इसके बाद सुरक्षा टीमों ने पिपरसंड स्टेशन पर ट्रेन रुकवा दी। तकरीबन दो घंटे तक चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान सूचना देने वाले युवक को भी जीआरपी ने पकड़ लिया। इसके बाद रात करीब 12 बजे ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें.....किसी एक का काम नहीं पुलवामा आतंकी हमला, सुरक्षा में हुई चूक: पूर्व रॉ चीफ

बरौनी मेल के स्लीपर में एक युवक यात्रा कर रहा था। उसने जीआरपी को सूचना दी कि उसके कोच में दो संदिग्ध युवक वॉट्सऐप पर मेसेज भेजने के साथ ही ट्रेन को बम से उड़ाने की बात कर रहे हैं। इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रेन को रुकवाने के आदेश दिए।

रात 8 बजे उन्नाव से चली इस ट्रेन को जीआरपी ने पिपरसंड स्टेशन पर रोककर तलाशी शुरू की। डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते से चेकिंग करवाई गई, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इस कारण बरौनी मेल के पीछे से आ रही कई ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

यह भी पढ़ें.....कुलभूषण जाधव मामले की ICJ में आज से सुनवाई, पाकिस्तान की खुलेगी पोल

रेलवे ने पिपरसंड से थोड़ा आगे दोबारा ट्रेन को रोकर चेकिंग करवाई। सीओ अमिता सिंह के नेतृत्व में रात करीब 12 बजे चेकिंग के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। जीआरपी सूचना देने वाले युवक को लेकर जनरल कोच के एक-एक यात्री से उन संदिग्धों को पहचानने की कोशिश में जुटी रही। हालांकि, युवक ने जिन संदिग्धों की बात की थी उनकी पहचान देर रात तक नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

लखनऊ रेंज के एसपी रेलवे सौमित्र यादव ने बताया कि एक युवक ने कोच में दो संदिग्धों को बरौनी मेल को बम से उड़ाने की बातचीत करने का मेसेज दिया था। उसके बाद ट्रेन को रोककर उसकी छानबीन करवाई गई लेकिन दो बार की सघन चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story