प्रेमिका सहित चोर गैंग चढ़ा जीआरपी मथुरा के हत्थे, लाखों का माल भी पुलिस ने किया बरामद

GRP Mathura : जीआरपी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जीआरपी इंस्पेक्टर ने चोर गिरोह के 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

Nitin Gautam
Reporter Nitin GautamPublished By Shraddha
Published on: 1 Jun 2021 6:17 AM GMT
जीआरपी इंस्पेक्टर ने चोर गिरोह के 5 चोरों को गिरफ्तार किया
X

 जीआरपी इंस्पेक्टर ने चोर गिरोह के 5 चोरों को गिरफ्तार किया 

GRP Mathura : जीआरपी (GRP) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जीआरपी इंस्पेक्टर (GRP Inspector) ने चोर गिरोह के 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार (Arrest) किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है जो रिजर्वेशन कराने के साथ ही चोरी की गई ज्वैलरी को बाजार में बिकने तक में मददगार बनती थी । पुलिस ने इनके कब्जे से 1 लाख 20 हजार की नगदी व लाखो रुपये के जेवरात बरामद किए हैं ।

इस संबंध में इंस्पेक्टर GRP Subodh Kumar ने बताया कि मेवाड़ एक्सप्रेस, बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस और लखनऊ स्पेशल एक्सप्रेस में हुई चोरी की घटनाओं का सफल अनावरण करते हुए चोरी गई शत-प्रतिशत ज्वैलरी एवं नगदी की बरामदगी कर 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। बरामद माल की कुल अनुमानित कीमत 2,20,000/- रुपये है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण

जीआरपी इंस्पेक्टर ने चोर गिरोह को पकड़ा है जिसमें 5 शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनमें से सुखबीर उर्फ चौटाला, अजय कुमार, नीलू उर्फ जितेंद्र, नंद किशोर उर्फ संपाती और मीनू को गिरफ्तार किया है।


चोरों ने बताया चोरी करने के नायाब तरीका

पकड़े गए शातिर चोरों ने पुलिस पूछताछ में अपने चोरी करने के नायाब तरीके को बताया कि रात्रि के समय दिल्ली-अहमदाबाद रूट पर सुपरफास्ट/एक्सप्रेस रेलगाड़ियों में रिजर्वेशन कराकर चलते हैं। पूछताछ में आरोपी अजय ने बताया कि हमारा एक गैंग है जिसका लीडर सुखबीर चौटाला है। वह दिन में ऑटो चलाता है और रात्रि के समय ट्रेनों में हम सभी के साथ चोरी करता है। हम सभी उसी के कहने पर काम करते हैं पिछले दो साल से मैं गाजियाबाद में अपनी प्रेमिका मीनू के साथ रहता हूं। मीनू स्टेशन पर जाकर हमारा टिकिट रिजर्वेशन कराती है। फिर हम लोग ट्रेन में अपनी सीट पर पहुंचने के बाद कोच में अपना टारगेट सेट करते हैं।


रात्रि के समय जब सभी यात्री सो जाते हैं तब हम उनका कीमती सामान चुरा लेते हैं। ट्रेन जैसे ही आउटर पर धीमी होती है, अथवा रुक जाती है तो हम सभी लोग मौका देखकर उतर जाते हैं। इसके बाद उसमें प्राप्त ज्वैलरी को बाजार में बेचने के लिए मीनू को साथ लेकर जाते थे और बड़ी बीमारी का बहाना बनाकर बहुत आराम से बेच देते हैं। ऐसा करने से लोग हम पर शक नहीं कर पाते ।

सुखबीर चौटाला का आपराधिक इतिहास

अपराधी सुखबीर चौटाला पर कई मुकदमे दर्ज है। इस पर गैंगेस्टर एक्ट, आर्म्स एक्ट जैसे कई एक्ट दर्ज है। बताया जा रहा है कि इस अपराधी पर 14 मुकदमें दर्ज है। इसके साथ कई धारा दर्ज हुई है। इन पांचों अपराधियों में से सबसे ज्यादा मुकदमें सुखबीर चौटाला पर लगा है।

नन्दकिशोर का आपराधिक इतिहास

नन्दकिशोर मथुरा का रहने वाला था इस आरोपी पर आर्म्स एक्ट के साथ करीब 10 मुकदमें दर्ज हैं। यह शातिर भी इस गैंग में शामिल होकर घटना को अंजाम देता है। मथुरा पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Shraddha

Shraddha

Next Story