×

Sonbhadra में जीएसटी चोरी का मामला सामने आया, अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई

कई राज्यों में खाद्यान्न सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति करने वाले एक फर्म के जिला मुख्यालय (राबर्ट्सगंज) पर सिविल लाइन रोड स्थित दफ्तर में छापेमारी से हड़कंप मच गया। शाम चार बजे के करीब पहुंची टीपर देर तक बनी रही। इस दौरान कागजों की जांच पड़ताल के साथ ही दफ्तर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई गई। मामला कच्चे बिल के प्रयोग, ज्यादातर नकदी लेन-देन और बगैर बिल्टी दूसरे राज्यों में माल भेजने का बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Raj
Published on: 2 July 2021 12:12 PM GMT
Sonbhadra में जीएसटी चोरी का मामला सामने आया, अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई
X

सोनभद्र न्यूज। कई राज्यों में खाद्यान्न सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति करने वाले एक फर्म के जिला मुख्यालय (राबर्ट्सगंज) पर सिविल लाइन रोड स्थित दफ्तर में छापेमारी से हड़कंप मच गया। शाम चार बजे के करीब पहुंची टीपर देर तक बनी रही। इस दौरान कागजों की जांच पड़ताल के साथ ही दफ्तर में मौजूद लोगों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई गई। मामला कच्चे बिल के प्रयोग, ज्यादातर नकदी लेन-देन और बगैर बिल्टी दूसरे राज्यों में माल भेजने का बताया जा रहा है।


original pic of GST officer and robertsganj police


सिविल लाइंस रोड स्थित एके शर्मा के मकान में संबंधित फार्म का दफ्तर है। शाम को अचानक यहां सहायक आयुक्त सीजीएसटी वाराणसी और संयुक्त आयुक्त जीएसटी वाराणसी की अगुवाई वाली टीम की छापेमारी ने हड़कंप मचा दिया। रास्ते से गुजर रहे लोग भी पुलिस की बड़ी तादाद देख कुछ देर के लिए दफ्तर के सामने थम से गए। देर तक दफ्तर में रखी फाइलों, कागजातों की पड़ताल चलती रही।

बगैर पक्के बिल दूसरे राज्यों में माल भेजने की भी शिकायत है

कंप्यूटर के भी रिकॉर्ड खंगाले गए। जांच के दौरान टीम के सदस्यों के अलावा किसी दूसरे को जाने नहीं दिया गया। कुछ देर के लिए बाहर आए संयुक्त आयुक्त जीएसटी वाराणसी ने बताया कि इस फर्म से कच्चे बिल के आधार पर दूसरे राज्यों में अनाज एवं अन्य सामग्रियों की आपूर्ति की शिकायत मिल रही थी ज्यादातर नकदी लेनदेन बगैर पक्के बिल दूसरे राज्यों में माल भेजने की भी शिकायत है।

प्राथमिक जांच में जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है जिसकी जांच की जा रही है। जांच के दौरान जो भी चीजें सामने आएंगी उसके अनुरूप कार्रवाई को अमल में लाई जाएगी। बता दें कि डमी फर्मों के आधार पर जीएसटी चोरी का मामला इन दिनों खासा गरमाया हुआ है। जिले में अब तक छह सफर में सामने आ चुकी हैं।उनका रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की कार्रवाई भी हो चुकी है। यहां भी तो ऐसा कुछ मामला नहीं? इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।-

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story