×

UP में अब E WAY बिल ने छुड़ाए व्‍यापारियों के पसीने, 250 सांसदों को लिखना पड़ा लेटर

यूपी में जीएसटी के बाद अब ई वे बिल ने व्‍यापारियों के पसीने छुड़ा दिए हैं। परेशानी का आलम यह है कि उत्‍तर प्रदेश के व्‍यापारियों ने गत 31 अक्‍टूबर को देश के

By
Published on: 1 Nov 2017 6:09 AM GMT
UP में अब E WAY बिल ने छुड़ाए व्‍यापारियों के पसीने, 250 सांसदों को लिखना पड़ा लेटर
X

लखनऊ: यूपी में जीएसटी के बाद अब ई वे बिल ने व्‍यापारियों के पसीने छुड़ा दिए हैं। परेशानी का आलम यह है कि उत्‍तर प्रदेश के व्‍यापारियों ने गत 31 अक्‍टूबर को देश के 250 सांसदों को पत्र लिख डाला है। इसके साथ ही देश के वित्‍त मंत्री अरूण जेटली को भी पत्र लिखकर अपनी समस्‍या का निस्‍तारण करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी, नोटबंदी पर मंत्री प्रधान बोले, नया जूता भी काटता है

यूपी में बेवजह अधिकारी अटका रहे पार्सल

फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्‍सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन(फोस्‍टा) के महामंत्री चंपालाल बोथरा ने बताया कि सूरत से यूपी और बिहार जाने वाले 5000 से ऊपर के पार्सलों पर भी ट्रांसपोर्ट ई वे बिल मांग रहे हैं। इससे यूपी सहित अन्‍य प्रदेशों में होने वाले व्‍यापार पर बुरा असर पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: दुबई के बुर्ज पार्क में लॉन्च हुआ इंडिया की सबसे महंगी फिल्म का म्यूजिक

माल का आदान प्रदान कम हो पा रहा है। यही हाल दीपावली में भी था। व्‍यापारी वर्ग बहुत परेशान है। इसी के चलते वित्‍त मंत्री अरूण जेटली, रेवेन्‍यू सेक्रेटरी हंसमुख अडीया, जीएसटी के सभी काउंसिल मेंबर्स और देश के 250 सांसदों को पत्र लिखकर इस समस्‍या से अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़ें: गुजरात में बोले राहुल गांधी : जीएसटी का मतलब ‘गब्बर सिंह टैक्स’

फोस्‍टा को मिले नोटिफिकेशन की कॉपी

फोस्‍टा के महामंत्री चंपालाल बोथरा ने बताया कि हमारी मांग है कि ई वे बिल की समस्‍या का निस्‍तारण किया जाए। व्‍यापारियों के हितों में लिए गए निर्णयों और नोटिफिकेशन की कॉपी फोस्‍टा को भिजवाने के साथ ही साथ यूपी, बिहार और ट्रांसपोर्ट को जल्‍द से जल्‍द सूचित करे। अन्‍यथा व्‍यापार पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। इसलिए व्‍यापा‍री हित में यह अति आवश्‍यक है।

Next Story