×

Shamli News: जीएसटी की छापेमारी से हड़कंप, व्यापारियों को डराने का काम बंद हो

Shamli News: शामली में अचानक जीएसटी विभाग की टीम पहुंची तथा उन्होंने व्यापारियों की दुकान पर छापेमारी की यह सूचना शहर में आग की तरह फैल गई व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध किया।

Pankaj Prajapati
Published on: 6 Dec 2022 1:40 PM GMT
GST raids stir in Shamli stop intimidation of traders
X

GST raids stir in Shamli stop intimidation of traders (Newstrack)

Shamli News: शामली में जीएसटी कमिश्नर की टीम द्वारा छापेमारी से हड़कंप बाजार बंद व्यापारियों की चेतावनी की मंदी के इस दौर में जीएसटी विभाग व्यापारियों का उत्पीड़न कराया जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा उसके विरुद्ध व्यापारी अपनी बात शासन स्तर तक पहुंचाएगा यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन छेड़ा जाएगा!

शामली में अचानक जीएसटी विभाग की टीम पहुंची तथा उन्होंने व्यापारियों की दुकान पर छापेमारी की यह सूचना शहर में आग की तरह फैल गई व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध किया साथ ही विभाग की टीम को चेतावनी दी कि जीएसटी के नाम पर किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न किया गया तो व्यापारी एकजुट होकर आंदोलन करेंगे।

व्यापारी नेताओं का कहना है कि जीएसटी के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न जारी रहा तो व्यापारी आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। वहीं व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास धर का कहना है कि जिन लोगों के पास जीएसटी नंबर नहीं है केवल उनका सर्वे किया जाए, बिना वजह व्यापारियों को परेशान मत किया जाए और इस तरीके से डराने का काम किया जा रहा है। यह गलत है।

इस तरीके से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है, जिसकी वजह से व्यापारियों ने पूरा बाजार बंद कर दिया गया है और मैं देखता हूं कि कौन आता है। आप बाजार खोलो कोई छापेमारी नहीं होगी।

इस मामले में जीएसटी कमिश्नर का कहना है कि सालाना 40 लाख से ऊपर की सेल पर व्यापारियों से जीएसटी वसूली जाती है। लेकिन कुछ व्यापारी अपनी सेल को कम दिखा कर जीएसटी की चोरी कर रहे हैं। ऐसे व्यापारियों के विरुद्ध छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story