×

Agra News: सीजीएसटी कार्रवाई से हड़कम्प, महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड और HMA Agro के दफ्तरों पर रेड

Agra News: आगरा में सेंट्रल जीएसटी टीम ने बड़े तेल कारोबारी के चार ठिकानों पर छापेमारी की है । सीजीएसटी टीम तेल कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर टैक्स की जांच कर रही है ।

Rahul Singh
Published on: 2 Feb 2023 2:23 PM GMT
X

 आगरा: महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड और HMA Agro के दफ्तरों पर जीएसटी टीम की रेड

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में सेंट्रल जीएसटी टीम ने बड़े तेल कारोबारी के चार ठिकानों पर छापेमारी की है । सीजीएसटी टीम तेल कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर टैक्स की जांच कर रही है । व्यापार संबंधित कागजातों की जांच पड़ताल की जा रही है। सीबीएससी की टीम करीब 30 घंटे से महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के शमशाबाद स्थित कार्यालय पर मौजूद है।

टीम ने कंपनी के डायरेक्टर महेश राठौर से भी पूछताछ की है । सीजीएसटी टीम की रेड से तेल कारोबारी के कार्यालय पर हड़कंप मचा हुआ है । टीम की जांच में कर चोरी का बड़ा मामला पकड़ में आने की पूरी संभावना है । महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड का सलोनी ब्रांड के नाम से सरसों के तेल का बड़ा कारोबार है।

रेड की कार्रवाई अभी जारी

आगरा उत्तर प्रदेश के अलावा आसपास के राज्यों में भी सलोनी ब्रांड के तेल की सप्लाई की जाती है । रेड की कार्रवाई अभी जारी है । माना जा रहा है कि टीम को जांच पड़ताल पूरी करने में अभी 24 घंटे का समय और लग सकता है । महेश एडिबल ऑयल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के अलावा सीजीएसटी की डीजीजीआई इकाई ने देश के सबसे बड़े मीट कारोबारी एच एम ए ग्रुप की एग्रो इकाई पर भी छापेमारी की है । टीम ने ग्रुप के ताजगंज स्थित कार्यालय पर रेड की है।

रेड में मौजूद अधिकारी कागजातों की जांच पड़ताल कर रहे हैं । फर्म द्वारा कितना टैक्स जमा किया गया है । कितना कारोबार हुआ है इसकी जानकारी जुटा रही है । आपको बता दें कि कुछ महीने पहले एच एम ए ग्रुप पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की थी । ग्रुप ने 100 करोड़ रुपए की अघोषित आय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सरेंडर की थी । सीजीएसटी टीम की एक साथ छापेमारी से व्यापारियों में बड़ा हड़कंप मचा हुआ है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story