×

Etah News: एटा में जीएसटी टीम की छापेमारी से मचा हड़कम्प, दुकानें बंद कर भागे दुकानदार

Etah News: एटा जनपद के मुख्यालय जीटी रोड स्थित अपना मोबाइल नामक दुकान पर आज लखनऊ से आई जीएसटी टीम पर छापा पड़ने से मोबाइल के दुकानदारों में भारी हड़कंप मच गया है।

Sunil Mishra
Published on: 3 March 2023 3:06 PM GMT
GST team raids in Etah shopkeepers run away after closing shops
X

एटा: जीएसटी टीम की छापेमारी से मचा हड़कम्प, दुकानें बंद कर भागे दुकानदार

Etah News: एटा जनपद के मुख्यालय जीटी रोड स्थित अपना मोबाइल नामक दुकान पर आज लखनऊ से आई जीएसटी टीम पर छापा पड़ने से मोबाइल के दुकानदारों में भारी हड़कंप मच गया है। शहर की अधिकांश दुकानें जांच के डर से बंद हो गई। दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के शटर बंद करके भाग गये।

डिप्टी कमिश्नर जीएसटी आप्रेशन पंकज कुमार सिंह ने बताया कि हमें शिकायत मिली थी कि अपना मोबाइल नामक दुकान के मालिक द्वारा जीएसटी की चोरी की जा रही है। वह टैक्स तो दो दुकानों का चुकाता है और संचालन तीन दुकानों का करता है।

ऐसी शिकायत मिलने के बाद आज जीएसटी टीम द्वारा अपना मोबाइल दुकान पर छामा मारा गया। दुकान के कागजात व स्टॉक की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया लगता है कि इनके खिलाफ जो शिकायत हुई थी वह सही थी।

अभी चल रही है जांच

डिप्टी कमिश्नर जीएसटी आप्रेशन पंकज कुमार सिंह के मुताबिक, दुकानदार द्वारा रजिस्ट्रेशन में दो स्थानों पर कार्य करना दिखाया गया है। रजिस्ट्रेशन में दिए गए कार्यों के अलावा जो भी स्टॉक बिक्री पाई जायेगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी जांच की जा रही है। अभी सिर्फ शिकायत के आधार पर ही कार्यवाही की जा रही है। अन्य स्थानों पर छापेमारी से उन्होंने इनकार कर दिया।

अन्य दुकानदारों में मचा हड़कम्प

एक दुकान पर छापा पड़ते ही अन्य दुकानदारों के दुकानें बंद कर भागने से ऐसा प्रतीत होता है कि एटा में मोबाइल की दुकानों पर जीएसटी की भारी चोरी एवं गोलमाल चल रहा है। यह दुकानदार जनता को तथा सरकार दोनों को धोखा देकर अवैध कमाई करने में लिप्त हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story