×

Moradabad News: होली पर GST चोरी, एक दर्जन टीमें करेंगी छापेमारी, रेलवे स्टेशन व निजी बसों पर खास नजर

Moradabad News: एसआईबी कमिश्नर रामबाबू ने बताया कि फरवरी में तय लक्ष्य से भी अधिक वाहनों की चेकिंग की गई। छापेमारी करते हुए 240 लाख रुपये वसूल किए गए हैं।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 3 March 2023 3:06 PM GMT
A dozen GST teams will conduct raids in Moradabad
X

मुरादाबाद: होली पर GST चोरीः एक दर्जन टीमें करेंगी छापा मारी, रेलवे स्टेशन व निजी बसों पर खास नजर

Moradabad News: जीएसटी चोरी रोकने के लिए सक्रिय राज्यकर विभाग ने होली को देखते हुए अपनी टीमों को तैनात कर दिया है। ट्रेनों और निजी बसों से लाने वाले माल की खास निगरानी और धर-पकड़ के लिए एक दर्जन टीमों को तैनात किया गया है। विभाग ने छापेमारी करके करापवंचन करके लाया गया करीब तीन करोड़ रुपए का माल पकड़कर 24 लाख जुर्माना वसूल किया है।

राज्यकर विभाग में कमिश्नर ग्रेड वन कमलेश्वर प्रसाद वर्मा द्वारा एसआईबी कमिश्नर ग्रेड टू रामबाबू के साथ बैठक करके होली पर कर चोरी करके आने वाले माल की धरपकड़ की रणनीति तैयार की है। अफसरों का मानना है कि त्योहार पर कर चोरी के मामलों में बढ़ोत्तरी हो जाती है। एसआईबी कमिश्नर रामबाबू ने बताया कि फरवरी में तय लक्ष्य से भी अधिक वाहनों की चेकिंग की गई है।

तीन करोड़ से अधिक की कर चोरी का माल पकड़ा गया

छापेमारी करते हुए 240 लाख रुपये वसूल किए गए हैं और तीन करोड़ से अधिक की कर चोरी का माल पकड़ा गया है। बताया कि माल की चेकिंग के लिए 12 टीमों को लगाया गया है। रेलवे स्टेशन के साथ सभी मार्गों से आने वाली निजी बसों और वाहनों की तलाशी का विशेष अभियान चलाया जाएगा। कमिश्नर कमलेश्वर प्रसाद वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के मद्देनजर जो वसूली का टारगेट विभाग को दिया गया था उसे पूरा किया जा चुका है।

प्राइवेट बसों की चेकिंग

मोबाइल टीमों के साथ वह भी निगरानी में लगे हैं। रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली ट्रेनों के साथ हाईवे पर दौड़ती प्राइवेट बसों की चेकिंग का काम किया जाएगा। रात को चलने वाली बसों में खासतौर पर चेकिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि त्योहार पर लोगों का आवागम काफी हो रहा है, ऐसे में कर चोरी करने वाले इसका लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। उनके इस कारनामे को ही उजागर करना है और उनको जीएसटी चोरी करने से रोकना है। जीएसटी की चोरी करने वालों पर हमारी नजर रहेगी। होली को देखते हुए चेकिंग और तेज कर दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story