×

यूपी में गुलाबी गैंग का हल्ला बोल: राशन कार्ड से वंचित गरीबों के लिए उठाई आवाज

Gagan D Mishra
Published on: 7 Oct 2017 11:53 AM GMT
यूपी में गुलाबी गैंग का हल्ला बोल: राशन कार्ड से वंचित गरीबों के लिए उठाई आवाज
X

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में शनिवार को राशन कार्ड से वंचित लोगों को लाभ दिलाने के लिए गुलाबी गैंग ने आवाज उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा है। गुलाबी गैंग की हेमलता पटेल की अगुवाई में आवाज उठाई गई।

ज्ञापन में कहा गया है कि गुलाबी गैंग भ्रष्टाचार के खिलाफ एवं असहाय गरीबों की मदद तथा सरकारी योजनाओं को पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में प्रयासरत है। तमाम पात्र व्यक्ति गृहस्थी के राशन कार्डो से वंचित हैं जब कि अपात्रों को लाभ मिल रहा है। सैकड़ों महिलाएं पूर्ति कार्यालय के चक्कर काट कर थक चुकी हैं।

ज्ञापन के अनुसार, कई गांवों के आवेदन पत्र राशन कार्ड के लिए कार्यालय में जमा है। लेकिन अभी तक पात्र लोगों को लाभ नहीं मिल पाया है।

हेमलता पटेल ने कहा कि खंड विकास अधिकारी बहुआ को भी ज्ञापन देकर निर्मित शौचालयों की धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की गई है। लेकिन शौचालयों की धनराशि अभी तक नहीं मिली है।

गुलाबी गैंग के द्वारा मांग की गई कि प्रधानमंत्री आवासों में की जा रही अवैध वसूली बंद की जाए। खाद्य सुरक्षा के तहत राशन कार्डो का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाए। वृद्धा विकलांग पेंशन का लाभ शिविर लगाकर दिलाया जाए।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story