×

Ballia News: फेसबुक लाइव करके गन हाउस व्यापारी ने खुद को मारी गोली, 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Ballia News: बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन रोड पर फेसबुक लाइव कर एक गन हाउस की दुकान के व्यापारी ने सूदखोरों से तंग आकर कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 1 Feb 2023 1:56 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2023 2:57 PM GMT)
gun house businessman shot himself in ballia live on facebook
X

बलिया: गन हाउस व्यापारी ने फेसबुक लाइव करके खुद को मारी गोली

Ballia News: बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन रोड पर फेसबुक लाइव कर एक गन हाउस की दुकान के व्यापारी ने सूदखोरों से तंग आकर कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। घटना के बाद सनसनी फैल गई। अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है। वहीँ इस मामले में पुलिस ने तेरह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नंदलाल गुप्ता की आत्महत्या के बाद उनकी पत्नी मोनी की तहरीर पर पुलिस ने गुरुवार को हनुमान सिंह निवासी रामपुर महावल बलिया , शैलेन्द्र सिंह पप्पू निवासी ताखा गड़वार बलिया , यजे सिंह सिंघाल निवासी भृगु आश्रम बलिया , देव नारायण सिंह पुन्ना निवासी राजपूत नेवरी थाना कोतवाली बलिया , सहजानंद सिंह निवासी जापलिंगंज थाना कोतवाली बलिया ,अनिल चौबे , रोहित चौबे राहुल चौबे निवासी रघुनाथपुर पिपरपाती बलिया , अखिलेश प्रताप सिंह निवासी दुबहड़ बलिया , आलोक सिंह निवासी मिड्ढी थाना कोतवाली बलिया, सुनील मिश्र , राजू मिश्र निवासी परिखरा बलिया ,तथा MS JYOT ARMOURY KANAPUR , Singh Rinkal kanpur के खिलाफ नामजद व भारतीय दण्ड संहिता की धारा 306 , 420 , 406 व 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के रेलवे स्टेशन रोड पर नंद लाल गुप्ता 45 ने बुधवार को दोपहर में अपने दुकान पर गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। नंदलाल गुप्ता की बलिया शहर के रेलवे स्टेशन माल गोदाम रोड पर एक गन हाउस की दुकान है। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

फारेंसिक टीम कर रही जांच

इसके साथ ही फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच की जा रही है। तथ्यो के आधार पर कार्रवाई की जायेगी। परिजनों से तहरीर मिलने के बाद आवश्यक वैधानिक कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुए घटना के वीडियो को भी जांच में शामिल किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर बुधवार को दोपहर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वायरल वीडियो में स्पष्ट हो रहा है कि नंद लाल गुप्ता ने आत्महत्या करने के पूर्व फेसबुक लाइव किया है। वायरल वीडियो में गुप्ता यह बोलते हुए सुनाई दे रहा है 'हमे बेवजह परेशान किया जा रहा है। थोड़ा बहुत पैसा मैने लिया था। पैसा से अधिक उन लोगों को दे दिया है। जितने लोग सुदखोर हैं, हमे परेशान कर दिए हैं। माननीय योगी जी व मोदी जी न्याय करें। हमारा घर तक आज हमसे लिखवा दिए हैं। मै अब जीना नही चाहता हूं।

हमारा परिवार व बच्चों का आप लोग भला करें । और कुछ नही चाहिए। इसके बाद गुप्ता ने असलहा स्वयं कनपटी पर लगाकर गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। इस घटना ने बलिया में सूदखोरों के दबंगई व आतंक को सामने ला दिया है। आय दिन सूदखोरी की घटना प्रकाश में आ रही है, लेकिन सत्ता के रसूख के निकटवर्ती होने के कारण प्रशासन सूदखोरों के विरुद्ध कार्रवाई करने में असहाय हो जाता है।

बलिया शहर कोतवाली में इसके पूर्व गत 17 जनवरी को एक ब्लाक प्रमुख के पति भाजपा के स्थानीय नेता सहित दो लोगों के विरुद्ध एक व्यक्ति का अपहरण , मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था । बलिया शहर कोतवाली के कृष्णा नगर मोहल्ले की रहने वाली रजनी सोनी की तहरीर पर दुबहर ब्लाक की प्रमुख रीता सिंह के पति देव नारायण सिंह चुन्ना व कुशल सिंह के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की 365 ( किसी व्यक्ति का गुप्त और अनुचित रूप से सीमित / क़ैद करने के आशय से व्यपहरण या अपहरण ) , 323 ( मारपीट ) व 506 ( जान से मारने की धमकी देने ) के आरोप की धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया ।

मारने की धमकी दी गई

रजनी सोनी ने शिकायत दर्ज कराया कि उसके पति अरुण कुमार का गत 15 जनवरी को बलिया थाना कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा नगर मोड़ से अपहरण कर लिया गया उसे मारा पीटा गया तथा उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी राजीव सिंह ने यह स्वीकार किया कि प्रथम दृष्टया पैसे के लेनदेन का मामला सामने आया है। उन्होंने सिर्फ यह बयान देकर कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है पल्ला झाड़ लिया। घटना के एक पखवारा के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में व्यापारी नंदलाल गुप्ता ने सूदखोरों से आजीज आकर आत्महत्या करने की घटना से पुलिस की कार्य प्रणाली सवालों के घेरे में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story